पंजाब

Amritpal Singh : अमृतपाल सिंह को पुलिस ने भगोड़ा घोषित किया, अब NSA लगाने की तैयारी, पिता ने कही बड़ी बात!

Arun Mishra
19 March 2023 4:56 AM GMT
Amritpal Singh : अमृतपाल सिंह को पुलिस ने भगोड़ा घोषित किया, अब NSA लगाने की तैयारी, पिता ने कही बड़ी बात!
x
पंजाब पुलिस ने 'वारिस पंजाब दे' के प्रमुख और खालिस्तानी समर्थक अमृतपाल सिंह को भगोड़ा घोषित कर दिया है.

Amritpal Singh : पंजाब पुलिस ने 'वारिस पंजाब दे' के प्रमुख और खालिस्तानी समर्थक अमृतपाल सिंह को भगोड़ा घोषित कर दिया है. साथ ही पुलिस ने पुलिस ने अमृतपाल के खिलाफ शनिवार को बड़ी कार्रवाई को अंजाम देते हुए उसके 78 करीबियों को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस लगातार उसकी तलाश में जुटी है. सात जिलों की पुलिस ने उस स्थान को घेर रखा है, जहां पर उसके छुपे होने की संभावना है. अब उसपर NSA लगाने की तैयारी हो रही है.

जालंधर कमिश्नर कुलदीप सिंह चहल ने कहा कि वारिस पंजाब दे के प्रमुख अमृतपाल सिंह को भगोड़ा घोषित कर दिया गया है. उसकी दो कारों को जब्त कर लिया गया है और उसके गैनमैनों को पकड़ा गया है. उनके हथियारों की वैधता की जांच की जा रही है और मामला दर्ज किया गया है.

उन्होंने कहा कि अमृतपाल सिंह को जल्द गिरफ्तार करने के लिए पंजाब पुलिस के जवान जुटे हुए हैं. अब तक 78 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है.

अमृतपाल सिंह को पकड़ने की कोशिश

पंजाब सरकार ने खालिस्तान समर्थक अमृतपाल सिंह तथा उसके समर्थकों के खिलाफ शनिवार को बड़ी कार्रवाई शुरू की और पुलिस ने सिंह के नेतृत्व वाले एक संगठन के 78 सदस्यों को गिरफ्तार किया।जालंधर जिले में उसके काफिले को रोका गया, लेकिन वह पुलिस को चकमा देकर फरार हो गया। अधिकारियों ने कई स्थानों पर सुरक्षा कड़ी कर दी और रविवार दोपहर तक राज्य में इंटरनेट और एसएमएस सेवाएं बंद कर दी।पुलिस ने बताया कि उसने सिंह के नेतृत्व वाले 'वारिस पंजाब दे' (डब्ल्यूपीडी) से जुड़े लोगों के खिलाफ 'बड़े पैमाने पर राज्यव्यापी घेराबंदी और तलाशी अभियान (सीएएसओ)' शुरू किया है। सिंह के खिलाफ कई आपराधिक मामले दर्ज किए गए थे।

पिता ने क्या कहा?

गौड़ा घोषित हो चुके अमृतपाल के खिलाफ पुलिस के तेज होते ऐक्शन से उसके पिता तरसेम सिंह घबरा गए हैं। उन्होंने चिंता जताई कि उसे कुछ हो सकता है। साथ ही पुलिसिया कार्रवाई पर सवाल उठाते हुए कहा कि उनके बेटे को तब क्यों नहीं गिरफ्तार कर लिया गया, जब वो घर पर था। पुलिस टीम ने उनके घर तीन से चार घंटे तलाशी की और उन्हें कुछ नहीं मिला और फिर वो यह कहते हुए निकल गए कि उसे सरेंडर कर लेना चाहिए।

अमृतपाल सिंह के पिता तरसेम सिंह ने कहा है कि परिवार को 'वारिस पंजाब डे' प्रमुख के वर्तमान ठिकाने के बारे में नहीं पता है। तरसेम ने यह भी दावा किया कि पंजाब पुलिस ने तीन-चार घंटे तक उनके घर की तलाशी ली लेकिन कुछ भी अवैध नहीं मिला। पंजाब सरकार ने शनिवार से कट्टरपंथी सिख उपदेशक और खालिस्तान समर्थक अमृतपाल सिंह के खिलाफ एक बड़ी कार्रवाई शुरू की है। जिसमें अभी तक उसके संगठन के 78 सदस्यों को गिरफ्तार किया जा चुका है।

Next Story