पंजाब

Amritpal Singh : पंजाब में भारी तनाव : खालिस्तान समर्थक अमृतपाल सिंह गिरफ्तार होने की खबरें? इंटरनेट सेवाएं बंद

Arun Mishra
18 March 2023 10:30 AM GMT
Amritpal Singh : पंजाब में भारी तनाव : खालिस्तान समर्थक अमृतपाल सिंह गिरफ्तार होने की खबरें? इंटरनेट सेवाएं बंद
x
बताया जा रहा है कि पुलिस ने गिरफ्तार लोगों से हथियार और 2 गाड़ियां बरामद की हैं।

Amritpal Singh Arrested : खालिस्तान समर्थक और 'वारिस पंजाब दे' (Waris Punjab De) के मुखिया अमृतपाल सिंह को पंजाब पुलिस द्वारा गिरफ्तार करने की ख़बरें सामने आ रही हैं। अमृतपाल और उसके 6 साथियों को पंजाब पुलिस ने जालंधर के मैहतपुर इलाके में शनिवार को गिरफ्तार कर लिया है ऐसा कई मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है हालाँकि अभी तक पुष्टि नहीं हुई है।

पंजाब पुलिस के घेरा डालते ही अमृतपाल खुद गाड़ी में बैठकर लिंक रोड से होते हुए भाग गया। पुलिस की करीब 100 गाड़ियां उसके पीछे लग गईं। अमृतपाल को जालंधर के नकोदर एरिया से गिरफ्तार करने की सूचना है। अभी इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं की जा रही है। इस बीच हालात की गंभीरता को भांपते हुए पंजाब के कई इलाकों में मोबाइल इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गई हैं।

बताया जा रहा है कि पुलिस ने गिरफ्तार लोगों से हथियार और 2 गाड़ियां बरामद की हैं। अमृतपाल सिंह के खिलाफ 3 मामले दर्ज हैं, जिसमें से 2 हेट स्पीच के संबंधित है। सूत्रों के अनुसार, धर्मकोट के नजदीक महितपुर थाने के पास पुलिस ने ये 6 गिरफ्तारियां की हैं।

मालूम हो कि पंजाब पुलिस ने अमृतपाल सिंह के खिलाफ हेट स्पीच समेत तीन मामले दर्ज हैं, जिसको लेकर पुलिस ने कार्रवाई की है। भारी पुलिस फोर्स सुबह से अमृतपाल सिंह के काफिले का पीछा कर रही थी। वहीं जब काफिला महतपुर के पास पहुंचा तो पुलिस ने उसे घेर लिया और दो गाड़ियों में सवार उसके छह साथियों को हिरासत में ले लिया।

Next Story