पंजाब

एक कोर्ड वर्ड के सहारे भगवंत मान ने किया विजय सिंगला का पर्दाफाश, जानिए कैसे?

Sakshi
25 May 2022 7:56 AM GMT
Minister Vijay Singla Arrested : पंजाब के स्वास्थ्य मंत्री विजय सिंगला गिरफ्तार,सीएम भगंवत मान ने मंत्रिमंडल से भी हटाया
x

Minister Vijay Singla Arrested : पंजाब के स्वास्थ्य मंत्री विजय सिंगला गिरफ्तार,सीएम भगंवत मान ने मंत्रिमंडल से भी हटाया

पंजाब के स्वास्थ्य मंत्री विजय सिंगला को भ्रष्टाचार के मामले में शामिल पाए जाने के बदा मुख्यमंत्री भगवंत मान ने उन्हें मंत्रीमंडल से बर्खास्त कर दिया।

पंजाब के स्वास्थ्य मंत्री विजय सिंगला को भ्रष्टाचार के मामले में शामिल पाए जाने के बदा मुख्यमंत्री भगवंत मान ने उन्हें मंत्रीमंडल से बर्खास्त कर दिया। सिंगला का खुलासा एक कोर्ड वर्ड से हुआ था। न्यूज 18 की सूत्रों के हवाले से लिखी गयी एक एक रिपोर्ट के अनुसार मंत्री ने स्वास्थ्य और परिवार कल्याण विभाग के एक प्रोजेक्ट को मंजूरी देने के लिए बठिंडा के एक ठेकेदार से कथित तौर पर कमीशन मांगा था।

सूत्रों के अनुसार विभाग के एक अधिकारी ने मुख्यमंत्री से संपर्क किया था उन्हें एक डील के बारे में बताया था। सीएम ने उस अधिकारी की पहचान छुपाने का वादा करते हुए मंत्री के खिलाफ सबूत मांगा।

सूत्रों ने बताया कि अधिकारी और जिस व्यक्ति से कमीशन मांगा गया था, उसने सिंगला के साथ बैठक की आॅडियो रिकॉर्डिंग की। जब यह रिकॉर्डिंग सीएम तक पहुंची और मंत्री और उनके विभाग के मामलों में उनके व्यवहार के बारे में पूछताछ की गयी, तो मान ने उनसे आमने-सामने पूछने का फैसला किया।

इसके बाद विजय सिंगला को बुलाया गया और उनके सामने इस रिकॉर्डिंग को चलाया गया। उनसे यह साबित करने के लिए कहा गया कि क्या यह उनकी आवाज है।

सूत्रों ने कहा कि ऑडियो रिकॉर्डिंग में, मंत्री कथित तौर पर ठेकेदार से अपने भतीजे को शुकराना देने के लिए कह रहे थे। ऑडिओ रिकॉर्डिंग सुनने पर, मंत्री ने स्वीकार किया कि ये उनकी ही आवाज है। इसके बाद मान ने मामले की जांच के लिए मोहाली और पुलिस के एंटी करप्शन ब्यूरो में एफआईआर दर्ज करने का आदेश दिया। इसके बाद सिंगला को गिरफ्तार किया गया है।

Next Story