राष्ट्रीय

पंजाब के नए मुख्यमंत्री भगवंत मान के शपथ ग्रहण से संबंधित कुछ महत्वपूर्ण बातें,जानिए उन्होंने क्या कहा !!

Satyapal Singh Kaushik
16 March 2022 4:30 PM GMT
पंजाब के नए मुख्यमंत्री भगवंत मान के शपथ ग्रहण से संबंधित कुछ महत्वपूर्ण बातें,जानिए उन्होंने क्या कहा !!
x
हम शिक्षा,स्वास्थ्य और विकास की बात करेगें: भगवंत मान।

आज पंजाब में आम आदमी पार्टी की सरकार बन गई ,आज भगत सिंह के गांव खटकंड़कला में भगवंत मान ने राज्य के 17 वें मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ले ली, भगवंत मान को राज्यपाल बनवारी लाल पुरोहित ने शपथ दिलाई. इस दौरान समारोह में आप संयोजक और दिल्ली के मुख्य्मंत्री अरविंद केजरीवाल,उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया सहित पार्टी के अन्य बड़े नेता भी मौजूद रहे।

*जानिए भगवंत मान के शपथ से संबंधित कुछ महत्वपूर्ण बातें*

"आजादी को लेकर जो लड़ाई भगत सिंह ने लड़ी वही लड़ाई आम आदमी पार्टी लड़ रही है"।

मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद भगवंत मान ने कहा कि जो लड़ाई आजादी को लेकर भगत सिंह ने लड़ी थी, वही लड़ाई आम आदमी पार्टी लड़ रही है. शपथग्रहण में आए सभी लोगों का आभार. भगत सिंह को इस बात की चिंता नहीं थी कि देश आजाद कैसे होगा. उन्हें फिक्र थी की देश आजाद होने के बाद कैसा होगा ।

"हम शिक्षा,स्वास्थ्य और विकास की बात करेंगे"

भगवंत मान ने कहा- हम राज्य में शिक्षा, स्वास्थ्य और विकास को लेकर काम करेंगे. हम देश की धरती से प्यार करते हैं और इसको मां का दर्जा देते हैं. अब एक-एक व्यक्ति को साथ देना होगा. जैसे लोग दिल्ली में स्कूल देखने आते हैं, वैसे ही यहां भी लोग स्कूल देखने आएंगे. यहां भी अस्पतालों में लोग फोटो क्लिक कराएंगे.हमारे राज्य में शिक्षक धरना नहीं देंगे वह मन लगाकर बच्चों को शिक्षित करेगें।

10 मार्च 2022 का दिन स्वर्णिम अक्षरों में लिखा जायेगा

मान ने कहा कि पंजाब के इतिहास में 10 मार्च 2022 का दिन सुनहरे अक्षरों में लिखा जाएगा. यहां आने वाले लोगों को बहुत इंतजार करना पड़ा, लेकिन हमारी सरकार आज से ही काम करना शुरू कर देगी. इस दौरान भगवंत मान ने एक शेर पढ़ा.... "हुकुमत वो ही करता है जिसका दिलों पर राज होता है, वरना यूं तो गली के मुर्गो के सर पे भी ताज होता है"!! भगवंत मान ने अपना भाषण 'इंकलाब जिंदाबाद' का नारा लगाकर समाप्त किया।




Satyapal Singh Kaushik

Satyapal Singh Kaushik

न्यूज लेखन, कंटेंट लेखन, स्क्रिप्ट और आर्टिकल लेखन में लंबा अनुभव है। दैनिक जागरण, अवधनामा, तरुणमित्र जैसे देश के कई प्रतिष्ठित समाचार पत्रों में लेख प्रकाशित होते रहते हैं। वर्तमान में Special Coverage News में बतौर कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story