राजस्थान

छात्रसंघ चुनाव के लिए आज हो रहे मतदान में अजीब नजारा देखने को मिला, प्रत्याशियों ने लड़कियों के पैर पकड़ लिए

Desk Editor
26 Aug 2022 7:50 AM GMT
छात्रसंघ चुनाव के लिए आज हो रहे मतदान में अजीब नजारा देखने को मिला, प्रत्याशियों ने लड़कियों के पैर पकड़ लिए
x

राजस्थान के भरतपुर में छात्रसंघ चुनाव के लिए आज हो रहे मतदान में अजीब नजारा देखने को मिला। चुनाव लड़ रहे प्रत्याशियों ने मतदान करने आ रहे मतदाताओं के पैरों को पकड़कर दंडवत होकर मनुहार की। यहां तक की प्रत्याशियों ने लड़कियों के पैर पकड़ लिए। छात्र संघ के प्रत्याशी सभी छात्र-छात्राओं के पैर पकड़कर दंडवत कर अपने पक्ष में वोट देने की मनुहार की और लड़कियों के पैर पकड़कर वोट देने का वादा करने पर ही उन्हें छोड़ा।

भरतपुर जिले में छात्रसंघ चुनावों के लिए 8 बजे से मतदान शुरू हो गया है। जिले में कुल 12 कॉलेज में छात्रसंघ के चुनाव हो रहे हैं। चुनावों को देखते हुए कॉलेजों में भारी पुलिस को तैनात किया गया है। ब्रज यूनिवर्सिटी से तीन प्रत्याशी मैदान में हैं। एबीवीपी से हितेश फौजदार, एनएसयूआई से पुष्पेंद्र और निर्दलीय राहुल शर्मा मैदान में हैं। ब्रज यूनिवर्सिटी में कुल 239 मतदाता हैं। जो आज अपने मत का उपयोग करेंगे। ब्रज यूनिवर्सिटी के तीनों प्रत्याशियों में बराबरी की टक्कर मानी जा रही है।

एमएसजे कॉलेज से एबीवीपी से अध्यक्ष पद के लिए पवन चिकसाना मैदान में हैं। महासचिव पद के लिए वीरेंद्र गुर्जर ने चुनाव लड़ रहे हैं। गौरव लुधावई उपाध्यक्ष पद के प्रत्याशी हैं। गौरव सिनसिनवार ने संयुक्त सचिव के लिए नामांकन दाखिल किया है। एमएसजे कॉलेज में करीब 6 हजार मतदाता हैं। जो आज अपने मत का प्रयोग करेंगे।

वहीं एनएसयूआई ने एमएसजे कॉलेज से अध्यक्ष पद के लिए कौशल फौजदार, उपाध्यक्ष कर्मवीर फौजदार, महासचिव मुकेश गुर्जर और संयुक्त सचिव के लिए कपिल चुनाव मैदान में भाग्य आजमा रहे हैं। आरडी गर्ल्स कॉलेज से एबीवीपी से खुशी सोलंकी ने टिकट मांगा था

लेकिन जब टिकट नहीं मिला तो निर्दलीय मैदान में उतर गईं। एबीवीपी से आशना फौजदार ने अध्यक्ष पद के लिए नामांकन भरा है। उपाध्यक्ष पद के संस्कृति, हंसिका संयुक्त सचिव पद के लिए मैदान में उतरी हैं। आरडी गर्ल्स कॉलेज में साल 2019 और 2022 में एनएसयूआई को कोई प्रत्याशी नहीं मिला है। जबकि सरकार के चार मंत्री भरतपुर से हैं। एबीवीपी के कुछ पुराने कार्यकर्ता खुशी सोलंकी का साथ दे रहे हैं।

Next Story