राजस्थान

राजस्थान मे एक महिला ने दिया 5 बच्चों को जन्म, बच्चो को देखने के लिए ललायति हो उठे लोग।

Desk Editor
28 July 2022 11:18 AM GMT
राजस्थान  मे एक महिला ने दिया 5 बच्चों को जन्म, बच्चो को देखने के लिए ललायति हो उठे लोग।
x

राजस्थान में महिला ने एक साथ दिया 5 बच्चों को जन्म: राजस्थान के करौली में एक महिला ने सोमवार को एक साथ पांच बच्चों को जन्म दिया है. महिला शादी के सात साल बाद पहली बार मां बनी है. महिला का पति केरला में मार्बल फिटिंग का काम करता है. पांचों बच्चों का वजन 300 से 660 ग्राम तक है.

नवजात बच्चे कमजोर होने के कारण उन्हें जयपुर रेफर किया गया है। बह कहते हैं कि जब ऊपर वाला देता है तो छप्पर फाड़कर देता है। कुछ ऐसा ही हुआ है।राजस्थान के करौली जिले के मासलपुर के पिपरानी गांव निवासी 25 वर्षीया रेशमा के साथ. रेशमा शादी की शादी 7 साल पूर्व हुई थी लेकिन कई साल बीत जाने के बाद अब पहली बार एक साथ एक नही दो नही बल्कि पांच बच्चों की मां बनी है.

बता दे कि रेशमा ने करौली के एक निजी अस्पताल बीते सोमवार को एक साथ 5 बच्चों को जन्म दिया है. एक साथ पांच बच्चों का जन्म होने से अस्पताल के कर्मचारी भी चकित रह गये. यह खबर तत्काल पूरे अस्पताल में फैल गई. अस्पताल के मरीज और उनके परिजन प्रसूता तथा उसके बच्चों को देखने के लिये ललायित हो उठे।

अस्पताल के डॉक्टर बताया है कि रेशमा ने दो बालक और 3 बालिकाओं को जन्म दिया है. रेशमा के 7 माह में ही प्रसव हो गया और उसने 5 बच्चों को जन्म दिया है. प्रसव के बाद रेशमा की तबीयत ठीक है. हालांकि बच्चे काफी कमजोर हैं. उन्हें पहले करौली के राजकीय हॉस्पिटल मातृ एवं शिशु इकाई स्थित एसएनसीयू वार्ड में भर्ती कराया गया था.

वहां से उन्हें जयपुर रेफर कर दिया गया है. फिलहाल उनकी तबीयत ठीक है. रेश्मा को सोमवार को सुबह 8.30 बजे भर्ती कराया था. उसके बाद रेश्मा ने 8.48 पर बच्चों को जन्म दिया।

Next Story