अजमेर

'नूपुर का सिर कलम करने पर मकान देने का ऐलान करने वाले' अजमेर दरगाह के खादिम सलमान चिश्ती गिरफ़्तार, वीडियो हुआ था वायरल

Arun Mishra
6 July 2022 4:46 AM GMT
नूपुर का सिर कलम करने पर मकान देने का ऐलान करने वाले अजमेर दरगाह के खादिम सलमान चिश्ती गिरफ़्तार, वीडियो हुआ था वायरल
x
सलमान कोई धर्मगुरु नहीं, बल्कि दरगाह थाने का हिस्ट्रीशीटर अपराधी है..!

अजमेर : नूपुर शर्मा की सिर कलम कर हत्या का ऐलान करने वाले दरगाह थाने के हिस्ट्रीशीटर सलमान चिश्ती को मंगलवार देर रात दरगाह थाना पुलिस ने दरगाह इलाके से गिरफ्तार कर लिया. अजमेर पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि चिश्ती को देर रात गिरफ्तार किया गया है. उससे पूछताछ की जा रही है.

वहीं पुलिस अब आमजन को यह भी बताने की कोशिश कर रही है कि सलमान कोई धर्मगुरु नहीं, बल्कि दरगाह थाने का हिस्ट्रीशीटर अपराधी है. उसके खिलाफ हत्या, जानलेवा हमला, फायरिंग और मारपीट व धमकी के एक दर्जन से अधिक मुकदमे दर्ज हैं.

वीडियो वायरल होने के बाद से सलमान फरार चल रहे थे. वीडियो सामने आने के बाद दरगाह थाना पुलिस ने मामला दर्ज कर बीती रात गिरफ़्तार किया है. सलमान चिश्ती के खिलाफ़ दरगाह थाने में संगीन धाराओं में लगभग 15 मुकदमें दर्ज हैं.

28 जून को उदयपुर में हुए कन्हैया लाल हत्याकांड के बाद से राज्य में तनावपूर्ण शांति है. ऐसे में सलमान का वीडियो सामने आने के बाद से ही पुलिस को उनकी तलाश थी.

अजमेर पुलिस अधीक्षक (एसपी) ने बीबीसी से फ़ोन पर बताया, "सलमान चिश्ती को मगलवार रात दरगाह थाना क्षेत्र से गिरफ्तार किया गया है, उससे पूछताछ की जा रही है. सलमान ने भड़काऊ बयान दिया था जिसका वीडियो वायरल हुआ." एसपी ने बताया, "सलमान चिश्ती दरगाह का खादिम है. वह दरगाह थाने का हिस्ट्रीशीटर भी है जिस पर एक दर्जन से ज़्यादा मामले दर्ज हैं."

Next Story