अजमेर

DSP raped a female constable In Rajasthan: राजस्थान में फिर एक डीएसपी व पूर्व सरपंच ने किया महिला कांस्टेबल से रेप

Shiv Kumar Mishra
11 Dec 2021 2:09 PM GMT
DSP raped a female constable In Rajasthan: राजस्थान में फिर एक डीएसपी व पूर्व सरपंच ने किया महिला कांस्टेबल से रेप
x
DSP and former sarpanch raped a female constable In Rajasthan

कोटा। राजस्थान में पुलिस विभाग में आज भी महिला कर्मी सुरक्षित नही है। इसका अदांज इसी बात से लगाया जा सकता है कि वर्ष 2021 में ही पुलिस अधिकारी द्वारा महिला कांस्टेबल के साथ रेप के दो बड़े मामले सामने आ चुके है। कई ऐसे मामले भी है जो सामने नही आ पाए।

अभी कोटा पुलिस के डीएसपी ने एक पूर्व सरपंच के साथ मिलकर महिला कांस्टेबल से रेप करने का मामला सामने आया है। पुलिस ने इस मामले में तत्परता दिखाते हुए गहनता से जांच शुरु कर दी है।

पुलिसथानाधिकारी महेंद्र मीणा ने बताया कि महिला कांस्टेबल की शिकायत पर मामला दर्ज कर लिया गया है। डीएसपी विजयशंकर शर्मा व इटावा पंचायत समिति की लुहवड़ा ग्राम पंचायत के पूर्व सरपंच के खिलाफ सामूहिक दुष्कर्म का मामला दर्ज किया गया है।

कोटा पुलिस में महिला कांस्टेबल ने अपनी शिकायत में बताया कि डीएसपी विजयशंकर शर्मा व पूर्व सरपंच बद्री आर्य (लुहावद) उसे मथुरा, उतरप्रदेश लेकर गए और धर्मशाला में उसके साथ रेप किया। रेप की घटना के बाद निलंबित डीएसपी महिला कांस्टेबल के घर आए और माफी मांगी। इस दौरान उन्होने माफ नही करने पर सुसाइड करने की धमकी भी दी।

महिला कांस्टेबल ने अपनी रिपोर्ट में बताया कि 12 नवंबर को वह ट्रेन से मथुरा पहुंची। स्टेशन पर आते ही पूर्व सरपंच ने मोबाइल पर काल किया और प्लेटफार्म नंबर 1 पर बुलाया। इस दौरान स्टेशन पर निलंबित डीएसपी विजयशंकर भी मौजूद थे। स्टेशन से वह जबरदस्ती एक गाड़ी में बिठाकर जतीपुरा ले गए। वृंदावन पहुंचने पर एक धर्मशाल में ले गए। इस धर्मशाला में निलंबित डीएसपी ने रेप किया। इसके बाद वे 25 नवंबर को महिला कांस्टेबल के घर पहुंचे।

महिला कांस्टेबल की शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। इस मामले की जांच भी डीएसपी स्तर के अधिकारी को जांच सौंप दी गई है। पुलिस ने महिला कांस्टेबल का मेडिकल मुआयना भी करवा लिया है। पुलिस ने सीआरपीसी की धारा 164 में न्यायिक मजिस्ट्रेट के समक्ष बयान भी दर्ज करावाए लिए गए है।

हालांकि डीएसपी विजय शंकर शर्मा को खराब आचरण के चलते दो माह पहले ही निलंबित किया जा चुका है। निलंबित डीएसपी वा 2017 में नयापुरा, कोटा व 2019 में बोरखेड़ा कोटा में छेड़खानी का मामला दर्ज हो चुका है।

बता दें कि राजस्थान में इससे पहले भी अजमेर रेंज में एक डीएसपी व महिला कांस्टेबल का अश्लील वीडियो सामने आने के बाद पुलिस विभाग ने कार्रवाई करते हुए सेवा से बर्खास्त कर दिया था। छह माह पूर्व भी एक अधिकारी को महिला शिक्षक के साथ जयपुर के होटल में रंगरेलिया मनाते हुए रंगे हाथों पकड़ा गया था।

Next Story