अजमेर

बहुचर्चित एसपी पुत्र का मामला, जैसलमेर एसपी का बेटा प्रवीण सिंह नाथावत आखिर बीस दिन बाद पुलिस के सामने हुआ प्रकट!

Shiv Kumar Mishra
15 Feb 2023 9:53 AM GMT
बहुचर्चित एसपी पुत्र का मामला, जैसलमेर एसपी का बेटा प्रवीण सिंह नाथावत आखिर बीस दिन बाद पुलिस के सामने हुआ प्रकट!
x

रमेश शर्मा

अजमेर क्रिश्चियन गंज थाने के थाना अधिकारी के साथ मारपीट करने का आरोपी जैसलमेर एसपी भंवर सिंह नाथावत का पुत्र प्रवीण सिंह आज आखिरकार 20 दिन बाद थाने पहुंच ही गया। एसपी पुत्र द्वारा एक दबंग पुलिस निरीक्षक के साथ मारपीट का यह मामला लगभग 20 दिनों से सुर्खियों में था। जिसे लेकर तरह तरह की चर्चाएं व्याप्त रही। 20 दिन से फरारी काट रहे प्रवीण सिंह की पुलिस सरगर्मी से तलाश कर रही थी। यह बात अलग है कि पीड़ित थाना अधिकारी द्वारा खुद गई थाने में रिपोर्ट दर्ज कराने के बावजूद भी वह गिरफ्तार से बचकर शादी कर फरार था। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत द्वारा पिछले दिनों गृह मंत्रालय की समीक्षा बैठक के दौरान इस प्रकरण का भी जिक्र किया था जिसके बाद पुलिस पर गिरफ्तारी का दबाव बढ़ा हुआ था। सूत्रों के अनुसार आज अचानक आरोपी प्रवीण सिंह के परिजन उसे कोतवाली थाने के पास लेकर पहुंचे जिसकी सूचना मिलने पर पुलिस की एक टीम ने पहुंचकर उस से पकड़कर थाने ले आई और पूछताछ कर रही है। ब्लॉग लिखने तक अधिकारिक रूप से प्रवीण सिंह की गिरफ्तारी नहीं हुई थी।।

यह घटना मीडिया सहित सोशल मीडिया में काफी सुर्खियों में रही। अगर पूरे मामले पर पर नजर डाली जाए तो क्रिश्चियन गंज थाने के थानाधिकारी करणसिंह ने खुद के थाने में रिपोर्ट दी जिस में बताता गया की 26 जनवरी को ड्राइडे होने के कारण बिना वर्दी के साईकिल से शाम को गश्त के दौरान सतगुरू स्कूल के थोड़ी दूर आगे पहुंचा, जहां सुनसान सड़क पर एक स्विफ्ट डिजायर सफेद रंग की गाड़ी में एक लड़का व एक लड़की शराब का सेवन करते हुए बैठे नजर आए।

संदिग्ध नजर आने पर गाड़ी के पास गया तो गाड़ी में से शराब की बदबू आई। नाम पता पूछा तो वह तेज आवाज में बोला कि आप कौन होते हो मुझसे नाम पता पूछने वाले। तब परिचय देते हुए बताया- वे क्रिश्चयनगंज थाने के सीआई हैं। अपना नाम करण सिंह खंगारोत बताया। इतने में व्यक्ति ने तेज आवाज में गाली निकालते हुए धमकी दी कि तेरे जैसे बहुत सीआई देखे हैं। तु मेरे को जानता नही है। मेरा नाम भी प्रवीण नाथावत है।

साइकिल को टक्कर मार कर हुआ फरार युवक से कहा- आज 26 जनवरी को शराब प्रतिबन्धित है। तभी व्यक्ति ने अपनी गाड़ी मे से शराब की बोतल निकालते हुए कहा कि तेरे सामने मैं एक पेक और बना रहा हूं। तेरे को जो करना है। वो कर ले। तभी साइकिल साईड में खड़ी कर उसके पास गया। युवक ने गाड़ी तेज चलाकर साईकिल को टक्कर मारकर क्षतिग्रस्त कर दिया। व्यक्ति गाड़ी को तेज गति से चलाता हुआ भाग गया।वही युवक अपने पास बैठी लड़की को कहीं छोड़कर वापस आया। फिर गाली गलोच करने लगा। 26 तारीख को रिपोर्ट देने के बाद भी 29 जनवरी को रिपोर्ट दर्ज हुई। जिसके बाद सही पुलिस एडिशनल एसपी भंवर रणवीर सिंह के सानिध्य में मामले की जांच और गिरफ्तारी में जुटी हुई थी। इसी दौरान आज प्रवीण सिंह खुद ही थाने पहुंच गया। देखने वाली बात हो गई थी अब पुलिस की क्या कार्रवाई सामने आती है!

Next Story