राजस्थान

राजस्थान में ACB की बड़ी कार्यवाही, अलवर नगर परिषद की चेयरमैन बेटे के साथ रिश्वत लेते गिरफ्तार

Arun Mishra
23 Nov 2021 5:58 AM GMT
राजस्थान में ACB की बड़ी कार्यवाही, अलवर नगर परिषद की चेयरमैन बेटे के साथ रिश्वत लेते गिरफ्तार
x
एंटी करप्शन ब्यूरो (ACB) ने उन्हें 80 हजार रुपये की घूस लेते रंगे हाथों पकड़ा है.

राजस्थान में अलवर नगर परिषद की चेयरमैन बीना गुप्ता और उनके बेटे कुलदीप गुप्ता को एंटी करप्शन ब्यूरो ने गिरफ्तार कर लिया है. एंटी करप्शन ब्यूरो (ACB) ने उन्हें 80 हजार रुपये की घूस लेते रंगे हाथों पकड़ा है.

जयपुर एसीबी (Jaipur ACB) को परिवादी मोहनलाल ने शिकायत की थी कि वह नगर परिषद द्वारा लगाई जाने वाली बोली (ऑक्शन) का काम करता है जिसकी एवज में उन्हें 2 प्रतिशत का कमीशन सभापति द्वारा मांगा जा रहा है. उसके बिल पास कराने के एवज में साढ़े तीन लाख रुपये रिश्वत की मांग की गई थी. इसमे वह कुछ राशि पहले दे चुका है.

एसीबी ने सत्यापन कराने के बाद आज परिवादी से रिश्वत लेते हुए रिश्वत की राशि 80 हजार के साथ दबोच लिया है. एसीबी एएसपी बजरंग सिंह (ASP Bajrang Singh) ने बताया रिश्वत की राशि एक लाख रुपये लेकर जब पहुंचा तब सभापति ने वह राशि अपने बेटे कुलदीप गुप्ता को देने को कहा. रिश्वत राशि लेते ही एसीबी की टीम ने दबोच लिया. वहीं, एसीबी टीम में एएसपी बजरंग सिंह जयपुर के साथ डीएसपी महेंद्र मीणा भी मौजूद रहे.

बीना गुप्ता को कैबिनेट मंत्री टीकाराम जूली (Tikaram Juli) का करीबी बताया जाता है. टीकाराम जूली को हाल ही में प्रमोट कर राज्य मंत्री से कैबिनेट मंत्री बनाया गया है. टीकाराम को कैबिनेट मंत्री बनाए जाने का कांग्रेस में भी विरोध हुआ था और कई विधायकों ने उन पर भ्रष्ट होने का आरोप भी लगाया था.

फिलहाल, बीना गुप्ता के घर पर सर्च का काम चल रहा है. अभी तक तलाशी में आधा किलो सोना और 2 किलो से ज्यादा चांदी मिल चुका है. आज बैंक के लॉकर भी खोले जाएंगे. बीना गुप्ता ने अपनी गिरफ्तारी पर कहा कि उन्हें राजनीति के तहत फंसाया गया है. वहीं, बीजेपी ने नगर परिषद पहुंचकर आतिशबाजी की और खुशी जताई.Live TV

Next Story