राजस्थान

मोदी-केजरीवाल के साथ CM गहलोत ने बोला सचिन पायलट पर हमला, बोले- 'ऐसे लोग मुझे सिखाएंगे...'

News Desk Editor
15 Aug 2022 10:13 AM GMT
मोदी-केजरीवाल के साथ CM गहलोत ने बोला सचिन पायलट पर हमला, बोले- ऐसे लोग मुझे सिखाएंगे...
x
देश आजादी का अमृत महोत्सव मना रहा है.

देश आजादी का अमृत महोत्सव मना रहा है. 76वें स्वाधीनता दिवस के अवसर पर जयपुर के बड़ी चौपड़ पर आयोजित समारोह को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने संबोधित किया। यहां पहले सीएम ने ध्वजारोहण किया और उपस्थित जनसमुदाय को स्वतंत्रता दिवस की बधाई दी। अपने संबोधन में उन्होंने कहा कि स्वंत्रतता सेनानियों के लंबे संघर्ष और समर्पण से देश को अंग्रेजों की गुलामी से आजादी मिली।

सीएम गहलोत ने कहा कि आजादी के बाद देश में लोकतंत्र कायम हुआ। इस मुल्क में विभिन्न धर्म, सम्प्रदाय और जातियों के लोग रहते हैं। विभिन्न भाषाएं बोली जाती हैं। इतनी विविधता के बावजूद हमारे नेताओं ने सर्वधर्म समभाव, समाजवाद और धर्मनिरपेक्षता के सिद्धांतों के साथ इस देश को एकजुट और अखण्ड रखा। इन सिद्धांतों पर चलते हुए ही हमें आगे भी देश की एकजुटता कायम रखनी होगी।

वहीँ आजादी का अमृत महोत्सव मनाने के लिए कांग्रेस की बुलाई सभा में सीएम गहलोत ने मोदी-केजरीवाल के साथ सचिन पायलट पर बड़ा हमला बोला है.

राजस्थान के पूर्व उप मुख्यमंत्री और टोंक से कांग्रेस विधायक सचिन पायलट का नाम लिए बिना CM गहलोत ने कहा, ''कांग्रेस में कुछ लोग कार्यकर्ताओं को यह कहकर भड़का रहे हैं कि कार्यकर्ताओं का मान सम्मान का ख्याल रखा जाना चाहिए. अरे, ऐसे लोग मुझे सिखाएंगे कार्यकर्ताओं के मान सम्मान के बारे में, जिन्होंने कभी कार्यकर्ताओं को पद पर रहते पूछा ही नहीं.''

मोदी-केजरीवाल पर भी बोला हमला

धानमंत्री नरेंद्र मोदी और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को एक बराबर बताया और कहा कि दोनों के झांसे में नहीं आना है. जनता को जाकर बताना है कि ये दोनों एक ही तरह के लोग हैं. जबकि बिना नाम लिए कांग्रेस नेता सचिन पायलट पर भी निशाना साधा. उन्होंने कहा कि केजरीवाल ने तो गांधी जी को छोड़ दिया,उनकी फोटो तक नहीं लगाते. लेकिन बीजेपी वाले तो मजबूरी में लगाते हैं. गहलोत ने मंच से प्रधानमंत्री मोदी की तरह 'भाइयों-बहनों' कहकर दो बार मीमिक्री की, जिस पर कांग्रेसियों ने खूब ताली बजाई. बीजेपी पर गंभीर आरोप लगाते हुए राजस्थान के मुख्यमंत्री ने कहा कि पैरा मिलिट्री फोर्सेज (अर्धसैनिक बल) की आड़ में नोटों की तस्करी हो रही है. CRPF जैसे फ़ोर्स और पुलिस की गाड़ी में दो हज़ार के नोट भरकर बीजेपी दफ़्तरों में सरकार गिराने के लिए लाया जाता है ताकि कोई पुलिस की गाड़ी में चेकिंग नहीं हो.

Next Story