राजस्थान

राजस्थान विधानसभा में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने हासिल किया विश्वास मत, 21 अगस्त तक सदन स्थगित

Arun Mishra
14 Aug 2020 11:09 AM GMT
राजस्थान विधानसभा में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने हासिल किया विश्वास मत, 21 अगस्त तक सदन स्थगित
x
गहलोत सरकार ने शुक्रवार को विधानसभा में विश्वास मत ध्वनि मत से जीत लिया।

राजस्थान सरकार पर अब अगले 6 महीने कोई संकट नहीं...क्योंकि, गहलोत सरकार ने शुक्रवार को विधानसभा में विश्वास मत ध्वनि मत से जीत लिया। विश्वास मत प्रस्ताव पर बहस के दौरान गहलोत बोले, 'भाजपा और उनके हाईकमान ने सरकार गिराने की कोशिश की थी, लेकिन राजस्थान में सियासी घटनाक्रम का जिस तरह अंत हुआ, उससे अमित शाह को धक्का लगा।'

विश्वास मत पर 3 घंटे बहस के बाद ध्वनि मत से पारित हो गया और स्पीकर सीपी जोशी ने सदन की कार्यवाही अगले शुक्रवार यानी 21 अगस्त तक के लिए स्थगित कर दी।

बहस के दौरान संसदीय कार्य मंत्री शांति धारीवाल ने कहा, 'राजस्थान में न तो किसी शाह की चली, न तानाशाह की।' प्रतिपक्ष के उपनेता राजेंद्र राठौड़ ने सदन में केंद्रीय मंत्री अमित शाह का नाम लेने पर आपत्ति जताई।

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया बोले, 'मैं विश्वास मत प्रस्ताव का विरोध करता हूं। 35 दिन में 5 फिल्में रिलीज हुईं। बाड़ेबंदी 1,2,3,4, 5...आखिरी बाड़ेबंदी में फेयरमोंट की इटेलियन डिश और क्रिकेट चल रहा था। इस बीच कुछ पीड़ितों की चीखें भी थीं। राजस्थान का जुगाड़ मशहूर है। उस जुगाड़ के लिए जादूगर भी मशहूर हैं। हॉर्स ट्रेडिंग की बात करते हो, आप तो बसपा के पूरे के पूरे हाथी गटक गए।'

सदन में सीट बदलने पर पायलट बोले- यह सरहद है

राजस्थान विधानसभा सत्र के बाद सचिन पायलट ने कहा, आज सदन के अंदर विश्वास मत को बहुमत से पारित किया गया जो अटकलें लगाई जा रही थीं उन्हें विराम मिला है. पहले जब मैं वहां बैठता था तो मैं सुरक्षित था सरकार का हिस्सा था। मैंने सोचा की मेरे अध्यक्ष और चीफ व्हिप साहब ने मेरी सीट यहां क्यों की है। तब मैंने दो मिनट सोचा तो देखा कि ये सरहद है और सरहद पर सबसे मजबूत योद्धा को भेजा जाता है।


Next Story