राजस्थान

Ashok Gehlot News : सीएम अशोक गहलोत का राजस्थान की जनता को तोहफा, मिलेगी 100 यूनिट मुफ्त बिजली

Special Coverage Desk Editor
31 May 2023 5:37 PM GMT
Ashok Gehlot News : सीएम अशोक गहलोत का राजस्थान की जनता को तोहफा, मिलेगी 100 यूनिट मुफ्त बिजली
x
Ashok Gehlot News, Rajasthan 100 unit Free Electricity: राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने प्रदेश की जनता के लिए बड़ी घोषणा करते हुए ऐलान किया है कि अब राजस्थान के लोगों को 100 यूनिट प्रतिमाह तक बिजली उपभोग पर कोई पेमेंट नहीं करना होगा.

Ashok Gehlot News, Rajasthan 100 unit Free Electricity: राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने प्रदेश की जनता के लिए बड़ी घोषणा करते हुए ऐलान किया है कि अब राजस्थान के लोगों को 100 यूनिट प्रतिमाह तक बिजली उपभोग पर कोई पेमेंट नहीं करना होगा. इतना ही नहीं 100 यूनिट प्रतिमाह से ज्यादा उपभोग करने वाले वर्ग के परिवारों को भी पहले 100 यूनिट बिजली फ्री दी जाएगी. यानि अगर आपका बिल 150 यूनिट आता है तो आपको केवल 50 यूनिट का शुल्क भुगतान करना पड़ेगा.

आइए बताते हैं कि सीएम गहलोत ने आखिर ट्वीट करके क्या जानकारी दी है:

महंगाई राहत शिविरों के अवलोकन व जनता से बात करने पर फीडबैक आया कि बिजली बिलों में मिलने वाली स्लैबवार छूट में थोड़ा बदलाव किया जाए. मई महीने में बिजली बिलों में आए फ्यूल सरचार्ज को लेकर भी जनता से फीडबैक मिला जिसके आधार पर बड़ा फैसला किया है.

  • 100 यूनिट प्रतिमाह तक बिजली उपभोग वालों का बिजली बिल शून्य होगा. उन्हें पूर्ववत कोई बिल नहीं देना होगा.
  • 100 यूनिट प्रतिमाह से ज्यादा उपभोग करने वाले वर्ग के परिवारों को भी पहले 100 यूनिट बिजली फ्री दी जाएगी यानी कितना भी बिल क्यों ना आए, पहले 100 यूनिट का कोई भी विद्युत शुल्क नहीं देना होगा.
  • खासकर मध्यम वर्ग के लोगों को ध्यान में रखते हुए 200 यूनिट प्रतिमाह तक बिजली उपभोग करने वाले उपभोक्ताओं को पहले 100 यूनिट बिजली फ्री के साथ 200 यूनिट तक के स्थायी शुल्क, फ्यूल सरचार्ज एवं तमाम अन्य शुल्क माफ होंगे एवं इनका भुगतान राज्य सरकार करेगी.

इससे पहले सीएम गहलोत ने ट्वीट करके ऐलान किया था कि वे बुधवार की रात 10:45 पर 'प्रदेशवासियों के लिए एक बड़ी राहत की घोषणा' करेंगे.

Special Coverage Desk Editor

Special Coverage Desk Editor

    Next Story