राजस्थान

बाबा बालकनाथ ने लोकसभा से दिया इस्तीफा, राजस्थान के मुख्यमंत्री दावेदारों में है चर्चा!

Arun Mishra
7 Dec 2023 9:36 AM GMT
बाबा बालकनाथ ने लोकसभा से दिया इस्तीफा, राजस्थान के मुख्यमंत्री दावेदारों में है चर्चा!
x
बालकनाथ ने विधानसभा चुनाव अलवर के तिजारा निर्वाचन क्षेत्र से लड़ा था वह कांग्रेस उम्मीदवार इमरान खान को हराकर विधायक बने हैं।

राजस्थान के अलवर से सांसद बाबा बालकनाथ ने आज लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला को अपना इस्तीफा सौंपते हुए अपनी लोकसभा सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है। बालकनाथ ने हाल ही में राज्य विधानसभा चुनाव अलवर के तिजारा निर्वाचन क्षेत्र से लड़ा था वह कांग्रेस उम्मीदवार इमरान खान को हराकर विधायक बने हैं।

राजस्थान के नेतृत्व में बालकनाथ की संभावित भूमिका को लेकर चर्चाओं ने जोर पकड़ लिया है। राजस्थान के मुख्यमंत्री दावेदारों में उनके नाम की जोर शोर से चर्चा है। इससे पहले राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में विधायकी का चुनाव जीतने वाले सभी भाजपा सांसदों ने कल ओम बिरला को अपना इस्तीफा सौंप दिया था।

बीजेपी ने हाल में समाप्त हुए विधानसभा चुनावों में 21 सांसदों को मैदान में उतारा था. भगवा पार्टी ने राजस्थान और मध्य प्रदेश में 7-7, छत्तीसगढ़ में 4 और तेलंगाना में 3 सांसदों को विधानसभा का चुनाव लड़ाया था. इनमें से 12 विधायकी का चुनाव जीत गए, जबकि 9 को हार का सामना करना पड़ा. मध्य प्रदेश में केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद पटेल और फग्गन सिंह कुलस्ते, सांसद राकेश सिंह, गणेश सिंह, रीति पाठक और राव उदय प्रताप सिंह को चुनावी मैदान में उतारा गया था. इनमें तोमर, पटेल, राकेश सिंह, रीति पाठक और राव उदय प्रताप सिंह चुनाव जीत गए. कुलस्ते और गणेश सिंह चुनाव हार गए.

Next Story