बीकानेर

प्रेमी-प्रेमिका के हाथ बंधे शव नहर में देख राहगीर ने गांव वालों और पुलिस को बुलाया

Shiv Kumar Mishra
30 March 2021 6:52 AM GMT
प्रेमी-प्रेमिका के हाथ बंधे शव नहर में देख राहगीर ने गांव वालों और पुलिस को बुलाया
x

बीकानेर। जिले के खाजूवाला क्षेत्र में सोमवार को एक प्रेमी जोड़े ने खुदकुशी कर ली। युवक और युवती ने नहर में कूदकर अपनी जान दे दी। जान देने से पहले दोनों ने अपने हाथ बांध लिए थे। दोनों शवों को शाम को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया। मृतकों की पहचान मुजिबर खान और सुमन मेघवाल के रूप में हुई है। मृतक छत्तरगढ़ थाना क्षेत्र के गौरीसर गांव के रहने वाले थे। बताते हैं दोनों का अपने-अपने धर्म में बाल विवाह हो चुका था।जानकारी के मुताबिक, मुजिबर खान और सुमन मेघवाल आपस में प्यार करते थे। सुमन का बाल विवाह हो चुका था, ऐसे में बालिग होने पर उसे ससुराल वाले गौना करवाने की मांग कर रहे थे। ससुराल जाने की आशंका के बीच उसने अपने प्रेमी मुजिबर खान को सूचना दी। दोनों ने इंदिरा गांधी नहर में एक साथ छलांग लगा दी। दोनों के हाथ एक दूसरे ने रस्सी से बांध रखे थे। ऐसे में दोनों बाहर नहीं निकल सके।

राहगीर ने दी पुलिस को सूचना

शाम को जब नहर के पास एक बाइक खड़ी नजर आई। वहां दो जोड़ी चप्पलें भी थी। इससे राहगीर को शक हुआ। उसने नहर में देखा तो युवक-युवती का शव तैरता नजर आया। पहले गांव वालों को और बाद में पुलिस को इस आशय की सूचना दी गई। दोनों के शव आरडी 559 के पास मिली थी, जहां नहर में गहरा पानी है। थानाधिकारी रतनलाल ने बताया कि शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिए हैं। खाजूवाला सीओ अंजुम कायल ने मामले में जांच के आदेश दिए हैं।

दोनों का हो चुका था बाल विवाह

इस घटना में शामिल युवक मुजिबर खान 22 साल का हो चुका था, जबकि लड़की सुमन मेघवाल 18 साल की हो चुकी थी। बताया जा रहा है कि लड़की का पहले बाल विवाह हो चुका था और अब ससुराल वाले बुला रहे थे। लड़की के घर वालों ने इसकी तैयारी कर ली थी। जानकारी के अनुसार, लड़के का भी बाल विवाह हो चुका था, उसकी पत्नी भी घर आने वाली थी। ऐसे में दोनों ने साथ में मरने का निर्णय कर लिया।

Next Story