राजस्थान

भजन लाल शर्मा बनेंगे राजस्थान के मुख्यमंत्री, दीया कुमारी और प्रेम चंद बैरवा उप मुख्यमंत्री, विधायक दल की बैठक में हुआ फैसला

Arun Mishra
12 Dec 2023 10:52 AM GMT
भजन लाल शर्मा बनेंगे राजस्थान के मुख्यमंत्री, दीया कुमारी और प्रेम चंद बैरवा उप मुख्यमंत्री, विधायक दल की बैठक में हुआ फैसला
x
सांगानेर से विधायक हैं.

Rajasthan CM Name Announcement Bhajan Lal Sharma : राजस्थान के मुख्यमंत्री के नाम का एलान हो गया है. भजन लाल शर्मा राजस्थान के मुख्यमंत्री बनेंगे। बीजेपी विधायक दल की बैठक में ये फैसला हुआ है. सभी निर्वाचित बीजेपी विधायकों की सर्वसम्मत्ति से ये फैसला हुआ है. भजन लाल शर्मा सांगानेर से हैं विधायक हैं. जयपुर स्थित ‌BJP के प्रदेश कार्यालय में पार्टी के विधायक दल की बैठक में उनके नाम पर मुहर लगी है.

दो होंगे डिप्टी सीएम

राजस्थान में भी दो होंगे डिप्टी सीएम, दीया सिंह और प्रेमचंद बैरवां को मिली जिम्मेदारी.

ये फैसला राजस्थान के पर्यवेक्षक केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, सह पर्यवेक्षक विनोद तावड़े और सरोज पांडेय की मौजूदगी में हुआ है. उधर, बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने भी राजनाथ से फोन पर बात की है. खबर ये भी है की राजनाथ सिंह जी ने वसुंधरा राजे से वन तू वन मीटिंग की है. राजस्थान को दो बार मुख्यमंत्री रहीं वसुंधरा राजे पूरी ताकत के साथ मुख्यमंत्री पद की दौड़ में शामिल थीं.

भरतपुर के रहने वाले भजन लाल शर्मा संगठन में लंबे समय से कार्यरत हैं. वे प्रदेश महामंत्री के तौर पर कार्य करते रहे हैं. बीजेपी ने उन्हें पहली बार जयपुर की सांगानेर जैसी सुरक्षित सीट से चुनाव लड़ाया और पहली बार में ही वे सीएम बने हैं. मौजूदा विधायक अशोक लाहोटी का टिकट काटकर भजन लाल शर्मा को प्रत्याशी बनाया था.

भजन लाल शर्मा पहली बार विधायक बने हैं. वे 4 बार प्रदेश महामंत्री रहे हैं. RSS और ABVP से जुड़े रहे हैं.

सांगानेर से विधायक

बताते चलें कि सांगानेर सीट भाजपा का गढ़ है. ऐसे में भजन लाल शर्मा ने जीत दर्ज की. संगठन में उनकी महत्वपूर्ण भूमिका को देखते हुए उन्हें मुख्यमंत्री पद की बड़ी जिम्मेदारी दी गई है.

विधायक दल की बैठक से पहले नवनिर्वाचित बीजेपी विधायकों का फोटोशूट


Next Story