राजस्थान

राजस्थान सियासी संग्राम : पायलट गुट को बड़ा झटका, भंवरलाल शर्मा और विश्वेंद्र सिंह कांग्रेस से सस्पेंड

Arun Mishra
17 July 2020 5:56 AM GMT
राजस्थान सियासी संग्राम : पायलट गुट को बड़ा झटका, भंवरलाल शर्मा और विश्वेंद्र सिंह कांग्रेस से सस्पेंड
x
भंवरलाल शर्मा और विश्वेंद्र सिंह निलंबित, कांग्रेस ने नोटिस भी भेजा

जयपुर : राजस्थान में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और पूर्व मुख्यमंत्री सचिन पायलट के बीच सियासी खींचतान जारी है। पूरे मामले पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि पिछले करीब एक महीने विधायकों के खरीद फरोख्त की चर्चा चल रही है। रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि भंवर लाल शर्मा और विश्वेंद्र सिंह को कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से निलंबित कर दिया है. पार्टी ने उन्हें कारण बताओ नोटिस भी जारी किया है. कल मीडिया ने चौंकाने वाले टेप दिखाए गए, जिसमें केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत, भाजपा नेता संजय जैन और कांग्रेस विधायक भंवर लाल शर्मा ने सरकार गिराने की बात कही.

सुरजेवाला ने कहा कि बीजेपी ने जनमत का चीर हरण करने की कोशिश की है। बीजेपी अब बेनकाब हो गई है, उनके षडयंत्र की परतें खुलने लगी हैं। अब ये साफ है कि बीजेपी और मोदी सरकार चीन या कोरोना से जंग करने के बजाय सत्ता लूटने का काम कर रही है। मोदी सरकार ने कोरोना संक्रमण के बीच मध्य प्रदेश में लोकतंत्र का चीरहरण कर डाला।

सचिन पायलट के साथ बातचीत के सवाल पर रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि किसी स्तर पर बातचीत हो रही है, उसको लेकर मैं यहां कुछ नहीं कह सकता. हमारा कहना है कि सुबह का भुला अगर शाम को घर आ जाए तो उसे भुला नहीं कहते हैं. पार्टी या व्यक्तिगत स्तर पर बातचीत का खुलासा करना ठीक नहीं है.

कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने आरोप लगाया कि केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत सरकार गिराने की साजिश में शामिल हैं. उनपर तुरंत एफआईआर दर्ज होनी चाहिए और गिरफ्तारी की जानी चाहिए. जांच में सामने आना चाहिए कि केंद्र सरकार के कौन से व्यक्ति इस पूरी प्रक्रिया में शामिल हैं.

रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि सचिन पायलट को सामने आकर इस सच्चाई को उजागर करना चाहिए और विधायकों की लिस्ट जारी करनी चाहिए. ऑडियो में बातचीत करने वाले भंवरलाल शर्मा, विश्वेंद्र सिंह को निलंबित कर दिया गया है और नोटिस जारी किया गया है. इस मामले में अब SOG में शिकायत दर्ज करवा दी गई है और जांच करने की मांग की गई है.




Next Story