राजस्थान

गोविंद सिंह डोटासरा का बड़ा बयान, राजस्थान में रिवाज बदलेगा, कांग्रेस बहुमत से सरकार बनाएगी

Arun Mishra
29 Nov 2023 9:58 AM GMT
गोविंद सिंह डोटासरा का बड़ा बयान, राजस्थान में रिवाज बदलेगा, कांग्रेस बहुमत से सरकार बनाएगी
x
गोविंद सिंह डोटासरा ने बुधवार को विश्वास जताया कि राजस्थान में एक बार फिर कांग्रेस की पूर्ण बहुमत वाली सरकार बनेगी।

Rajasthan Election 2023: कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने बुधवार को विश्वास जताया कि राजस्थान में एक बार फिर कांग्रेस की पूर्ण बहुमत वाली सरकार बनेगी। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि राज्य में भाजपा का धार्मिक ध्रुवीकरण का एजेंडा विफल रहा। डोटासरा ने यहां मीडिया से कहा, मतदान के बाद जो रुझान जनता, राजनीतिक विश्लेषकों से आ रहे हैं उन सबसे एक ही बात निकलकर आ रही है कि राजस्थान में राज नहीं, बल्कि रिवाज बदलेगा। कांग्रेस पार्टी राजस्थान में एक बार फिर पूरे बहुमत के साथ सत्ता में आएगी।

डोटासरा ने कहा कि विपक्षी दल भारतीय जनता पार्टी के लिए धार्मिक ध्रुवीकरण प्रमुख एजेंडा होता है लेकिन हमारी सरकार ने जिस तरह से सबको साथ लेकर काम किया है, उससे राजस्थान में इनका यह एजेंडा नहीं चल पाया। राज्य सरकार की महत्वाकांक्षी योजनाओं की चर्चा करते हुए डोटासरा ने कहा कि इन जनकल्याणकारी योजनाओं व राज्य के बेहतर प्रशासन के मॉडल की पूरे देश में चर्चा है तथा उनको अपनाने करने की भी होड़ मची है।

बता दें कि राज्य में हर विधानसभा चुनाव में राज यानी सरकार बदलने का रिवाज है। इसी संदर्भ में डोटासरा ने दावा किया कि इस बार 'राज' नहीं 'रिवाज' बदलेगा। राजस्थान में विधानसभा की 200 में से 199 सीटों के लिए मतदान 25 नवंबर को हुआ। वोटों की गिनती तीन दिसंबर को होगी।

Next Story