राजस्थान

राजस्थान विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की पहली लिस्ट को लेकर नया अपडेट, जानिए सीएम ने क्या कहा

Sonali kesarwani
17 Oct 2023 11:32 AM GMT
राजस्थान विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की पहली लिस्ट को लेकर नया अपडेट, जानिए सीएम ने क्या कहा
x
राजस्थान में कांग्रेस की पहली लिस्ट कब जारी होगी? सीएम अशोक गहलोत ने इसका दिया एक नया जवाब।

राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए अभी तक कांग्रेस की पहली लिस्ट नहीं आई है। भाजपा की पहली लिस्ट आने के बाद से पार्टी में बवाल मच गया है। कांग्रेस फूंक-फूंक के कदम उठा रही है। कई चरण के बाद सबकी उम्मीद है कि कल 18 अक्टूबर को कांग्रेस की पहली लिस्ट आ जाए। कांग्रेस की पहली लिस्ट पर अभी ताजा अपडेट आया है। सीएम अशोक गहलोत ने नया जवाब दिया। टिकट फाइनल होने पर राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा, आज स्टेट कमेटी की बैठक है और कल CEC बैठक होगी। उम्मीद करते हैं कि उसमें नाम स्पष्ट हो जाए। ये हाईकमान तय करता है कि घोषणा कब करनी है। प्रक्रिया शुरू हो चुकी है।

18 अक्टूबर को होगा ऐलान

वैसे पूरी संभावना जताई जा रही है कि राजस्थान कांग्रेस के उम्मीदवारों की पहली लिस्ट 18 अक्टूबर को आ जाएगी। राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक मंगलवार 17 अक्टूबर को हो रही है। केंद्रीय चुनाव समिति बैठक बुधवार 18 अक्टूबर को होगी। तो ऐसी पूरी उम्मीद है कि बैठक के बाद राजस्थान में कांग्रेस के भावी उम्मीदवारों का इंतजार खत्म हो जाए।

Also Read: गगनयान मिशन को लेकर PM मोदी ने ISRO के वैज्ञानिकों के साथ की हाई-लेवल मीटिंग, जानिए क्या हुआ

ERCP को लेकर केंद्र और शेखावत पर बरसे अशोक गहलोत

ERCP योजना पर राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा, ERCP को लेकर केंद्र सरकार और शेखावत (केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत) राजनीति कर रहे हैं। हम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से कह रहे हैं कि ERCP योजना आपकी सरकार में बनी जिसे हम आगे बढ़ाना चाहते हैं लेकिन उनका आज तक कोई जवाब नहीं आया। 13 जिलों के पीने का पानी और 2 लाख हेक्टेयर जमीन का सवाल है। यह सार्वजनिक हित की योजना है।

Also Read: कपिल देव का 31 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ सकते है बुमराह, वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले खिलाड़ी

Sonali kesarwani

Sonali kesarwani

    Next Story