राजस्थान

राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्रा का बड़ा बयान- भविष्य में दोबारा लाया जा सकता है कृषि बिल!

Arun Mishra
21 Nov 2021 4:03 AM GMT
राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्रा का बड़ा बयान- भविष्य में दोबारा लाया जा सकता है कृषि बिल!
x
उन्होंने यह बयान ऐसे वक्त पर दिया जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तीनों कृषि कानूनों को वापस लेने का ऐलान कर चुके हैं.

Kalraj Mishra Statement on Farm Laws: राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्र ने एक बड़ा बयान दिया. उन्होंने कहा कि अभी तो समय अनुकूल नहीं है लेकिन भविष्य में कृषि बिल दोबारा लाया जा सकता है. उन्होंने यह बयान ऐसे वक्त पर दिया जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तीनों कृषि कानूनों को वापस लेने का ऐलान कर चुके हैं.

कलराज मिश्र उत्तर प्रदेश के भदोही में एक शादी समारोह में शामिल होने के लिए आए थे, यहां उन्होंने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी किसानों को उनके लिए बने तीनों कृषि कानूनों के बारे में नहीं समझा पाए, जिसके कारण किसान लगातार धरना प्रदर्शन करते रहे और सरकार ने बड़ी ही शालीनता से तीनों कानून वापस ले लिए. उन्होंने कहा कि अभी समय अनुकूल नहीं है, आगे दोबारा कृषि बिल लाया जा सकता है. हालांकि, इसके साथ ही उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तीनों कृषि कानूनों की वापसी के फैसले को अच्छा बताया. उन्होंने कहा कि फिलहाल सरकार ने अच्छा कदम उठाया है.

"हर मोर्चे पर मजबूत यूपी"

राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्र ने यहां उत्तर प्रदेश की जनसंख्या को लेकर भी बयान दिया. उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश काफी बढ़िया चल रहा है, अनेकों रंग को संजोए हुए है, जो किसी प्रदेश में नही हैं. मैं समझता हूं कि यूपी हर मोर्चे पर मजबूत और सामर्थ्यवान है.

यूपी की जनसंख्या पर दिया बयान

उन्होंने इशारों में कहा कि यहां की जनसंख्या काफी बढ़ी हुई है, उत्तरांचल (वर्तमान का उत्तराखंड) की तर्ज पर यहां भी बंटवारा हो जाना चाहिए, यह सरकार के ऊपर है.

विंध्याचल मंदिर के दर्शन किए

कलराज मिश्र ने भदोही में शादी समारोह में शिरकत करने से पहले विंध्याचल मंदिर में दर्शन किए और पूजा-पाठ किया.

Next Story