जयपुर

30 IAS के तबादले, 4 जिलों के कलेक्टर बदले गए,आनंद कुमार गृह विभाग के प्रमुख सचिव

Shiv Kumar Mishra
28 Oct 2022 1:26 PM GMT
30 IAS के तबादले, 4 जिलों के कलेक्टर बदले गए,आनंद कुमार गृह विभाग के प्रमुख सचिव
x

राज्य सरकार ने 30 आईएएस अफसरों के तबादले किए हैं, जबकि छह आईएएस को एडीशनल चार्ज दिया है। मुख्य विभागों में बड़े फेरबदल के साथ चार जिलों के कलेक्टर भी बदले गए हैं। इस लिस्ट में सबसे चौंकाने वाला नाम गृह विभाग के एसीएस अभय कुमार का है। कुमार का ट्रांसफर ग्रामीण विकास विभाग के एसीएस के पद पर किया गया है। उनकी जगह राजस्व विभाग के प्रमुख सचिव आनंद कुमार को गृह विभाग के प्रमुख सचिव के पर पर लगाया है।

पीडब्ल्यूडी के प्रमुख सचिव नवीन महाजन का तबादला पॉल्यूशन कंट्रोल बोर्ड के अध्यक्ष पद पर कर दिया है। अब तक मेडिकल एज्यूकेशन विभाग संभाल रहे वैभव गालरिया को पीडब्ल्यूडी के प्रमुख सचिव के पद पर लगाया है। वहीं, खान विभाग के प्रबंध निदेशक प्रदीप गवांडे को बीकानेर उपनिवेशन आयुक्त के पद पर लगाया गया है। गवांडे जैसलमेर कलेक्टर टीना डाबी के पति हैं।


श्रीगंगानगर, हनुमानगढ़, डूंगरपुर और प्रतापगढ़ के कलेक्टर बदले

नई ट्रांसफर लिस्ट में श्रीगंगानगर कलेक्टर रुक्मणि रियार का हनुमानगढ़ कलेक्टर पद पर तबादला किया गया है। माध्यमिक शिक्षा बोर्ड सचिव लक्ष्मीनारायण मंत्री को डूंगरपुर कलेक्टर के पद पर पोस्टिंग दी गई है। प्रतापगढ़ कलेक्टर सौरभ स्वामी को श्रीगंगानगर कलेक्टर और डूंगरपुर कलेक्टर इंद्रजीत यादव को प्रतापगढ़ कलेक्टर बनाया गया है।


नेहरा होंगे जयपुर संभागीय आयुक्त

जयपुर के संभागीय आयुक्त विकास सीतारामजी भाले का तबादला श्रम विभाग में सचिव और आयुक्त के पद पर किया गया है। उनकी जगह अब अंतर सिंह नेहरा जयपुर संभागीय आयुक्त होंगे। नेहरा साल भर पहले जयपुर में कलेक्टर थे। रीट विवाद के बाद उनका तबादला किया गया था। वहीं, खाद्य विभाग के सचिव आशुतोष एटी पेडणेकर को टी रविकांत की जगह राजस्थान राज्य प्रसारण निगम के सीएमडी और राजस्थान रिन्यूएबल एनर्जी कॉर्पोरेशन के अध्यक्ष की जिम्मेदारी दी गई है।


विवाद के चलते रोडवेज सीएमडी हटाए गए

रोडवेज सीएमडी संदीप वर्मा का तबादला अब विज्ञान और प्रौद्यागिकी विभाग के प्रमुख सचिव के पद पर कर दिया है। संदीप वर्मा ने हाल ही रोडवेज के एक मुकदमे में एएजी मेजर आरपी सिंह पर सही पैरवी नहीं करने का आरोप लगाते हुए सरकार को चिट्ठी लिखी थी। संदीप वर्मा की जगह अब नथमल डिडेल को रोडवेज एमडी के पद पर लगाया है। डिडेल अभी हनुमानगढ़ कलेक्टर हैं।

Next Story