जयपुर

पीएम मोदी और सीएम गहलोत के ट्विटर युद्ध के बीच मोदी ने सीकर में की ठाकुर जी की जय जय कार, प्रदेश सरकार को बताया लूट की दुकान

Shiv Kumar Mishra
27 July 2023 10:15 AM GMT
पीएम मोदी और सीएम गहलोत के ट्विटर युद्ध के बीच मोदी ने सीकर में की ठाकुर जी की जय जय कार, प्रदेश सरकार को बताया लूट की दुकान
x
Amidst Twitter war between PM Modi and CM Gehlot, Modi hails Thakur ji in Sikar

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आज की राजस्थान यात्रा नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री गहलोत के ट्विटर वार के साथ शुरू हुई। सीकर में आज आयोजित विशाल किसान सभा में नरेंद्र मोदी ने मैं केवल राजस्थान सरकार बल्कि विपक्षी दलों को भी अपने उद्बोधन के दौरान निशाने पर रखा। इस दौरान अपने उद्बोधन में मोदी ने राजस्थान सरकार को लूट की दुकान तक की संज्ञा दे डाली। इतना ही नहीं लाल डायरी प्रकरण को उन्होंने लूट की दुकान का नया प्रोडक्ट करार दिया।

इस सब की शुरुआत मुख्यमंत्री के इस ट्वीट के साथ में जिसमें उन्होंने कहा की "" माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी,आज आप राजस्थान पधार रहे हैं। आपके कार्यालय ने मेरा पूर्व निर्धारित 3 मिनट का संबोधन कार्यक्रम से हटा दिया है इसलिए मैं आपका भाषण के माध्यम से स्वागत नहीं कर सकूंगा अतः मैं इस ट्वीट के माध्यम से आपका राजस्थान में तहेदिल से स्वागत करता हूं। आज हो रहे 12 मेडिकल कॉलेजों के लोकार्पण और शिलान्यास राजस्थान सरकार व केन्द्र की भागीदारी का परिणाम है। इन मेडिकल कॉलेजों की परियोजना लागत 3,689 करोड़ रुपये है जिसमें 2,213 करोड़ केन्द्र का और 1,476 करोड़ राज्य सरकार का अंशदान है।

मैं राज्य सरकार की ओर से भी सभी को बधाई देता हूं। इस के जवाब में प्रधान मंत्री कार्यालय ने रीट्वीट कर गहलोत को कहा की प्रोटोकॉल के अनुसार आपको विधिवत आमंत्रित किया गया है, और आपका भाषण भी निर्धारित किया गया है, लेकिन आपके कार्यालय ने कहा कि आप शामिल नहीं हो पाएंगे, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पिछली यात्राओं के दौरान भी हमेशा आमंत्रित किया गया है, और आपने अपनी उपस्थिति से उन कार्यक्रमों की शोभा बढ़ाई है, आज के कार्यक्रम में शामिल होने के लिए आपका हार्दिक स्वागत है, विकास कार्यों की पट्टिका पर भी आपका नाम है, आपको हाल ही में लगी चोट के कारण कोई शारीरिक परेशानी न हो, आपकी उपस्थिति को बहुत महत्व दिया जाएगा'।

सीकर आगमन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का सभास्थल पर भीड़ ने जोरदार अभिवादन किया, मंच पर सीपी जोशी ने मोदी को कशु मल पाग पहनाकर,वसुंधरा राजे ने प्रतीक चिन्ह भेंट कर औरउप नेता प्रतिपक्ष सतीश पूनिया ने प्रतीकात्मक हल भेंट कर स्वागत किया। मोदी ने अपने भाषण की शुरुआत श्याम बाबा, शाकम्बरी माता, जीण माता, सालासर माताजी लोहार्गल की जय और वीरों की धरती शेखावाटी को नमन के साथ की तथा शेखावाटी की धरती की स्थानीय भाषा में तारीफ कर के की। मोदी ने 9 करोड़ किसानों के खातों में किसान सम्मान निधि के 17 हजार करोड़ की राशि जारी की साथ ही पीएम प्रणाम योजना और किसान समृद्धि केंद्र की शुरुआत की।

इस दौरान उन्होंने प्रदेश के पांच मेडिकल कॉलेज का उद्घाटन कर सात का शिलान्यास करने के बाद मोदी ने राजस्थान सरकार को घेरते हुए कहा की राजस्थान में युवाओं के भविष्य से खिलवाड़ हो रहा है। पेपर लीक उद्योग चल रहा है। राजस्थान के युवा काबिल हैं, लेकिन यहां की सरकार उनके भविष्य को बर्बाद कर रही है। यहां सत्ताधारी दल के लोगों पर ही पेपर लीक माफिया होने का आरोप लग रहा है। युवाओं को पेपर लीक माफिया से बचाने के लिए कांग्रेस को हटाना ही होगा। और तंज कसा की राजस्थान में लूट की दुकान काम कर रही है जिसका नया प्रोडक्ट लाल डायरी है। कुल मिलाकर पीएम की यात्रा चुनावी सभा कही जा सकती है। मोदी ने किसानों को सौगात के राजनीतिक दृष्टिकोण भी अपनाया। सीकर क्षेत्र की 21 विधान सभा को प्रभावित करने के लिए इसे शाम माना जा सकता है। देखने वाली बात यह होगी की चाहे नड्डा की सभा हो या अमित शाह की और या फिर मोदी की मौजूदगी भाजपा के सभी गुट के नेता एक मंच पर दिखाई देते है। मगर यह एकता क्या स्वैच्छिक मन से भी हो पाएगी!

Next Story