जयपुर

अशोक गहलोत और सचिन पायलट पहली बार आमने-सामने होंगे, जयपुर में आज कांग्रेस विधायक दल की मीटिंग

Arun Mishra
13 Aug 2020 4:13 AM GMT
अशोक गहलोत और सचिन पायलट पहली बार आमने-सामने होंगे, जयपुर में आज कांग्रेस विधायक दल की मीटिंग
x
जयपुर में आज कांग्रेस विधायक दल की बैठक विधानसभा या मुख्यमंत्री के घर हो सकती है।

सचिन पायलट की कांग्रेस से सुलह के 3 दिन बाद आज मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और पूर्व डिप्टी सीएम पायलट का आमना-सामना होगा। जयपुर में आज कांग्रेस विधायक दल की बैठक विधानसभा या मुख्यमंत्री के घर हो सकती है। मीटिंग में दोनों खेमों के विधायक मौजूद रहेंगे। मीटिंग के बाद दोनों गुटों में मेल-मिलाप का दौर चलेगा। यह देखना दिलचस्प होगा कि गहलोत और पायलट की मुलाकात किस तरह से होती है।

14 अगस्त से विधानसभा सत्र

गहलोत खेमे के विधायक बुधवार को जैसलमेर से जयपुर लौट आए। उन्हें फिर से उसी होटल फेयरमोंट में ठहराया गया है, जहां से वे 31 जुलाई को जैसलमेर गए थे। गहलोत ने इस पूरे सियासी घटनाक्रम पर कहा- 'फॉरगेट एंड फॉरगिव, भूलो, माफ करो और आगे बढ़ो। यही प्रदेशवासियों और लोकतंत्र के हित में है।' 14 अगस्त से विधानसभा सत्र शुरू होगा।

कांग्रेस के महासचिव केसी वेणुगोपाल सुबह जयपुर के होटल फेयरमोंट होटल पहुंच गए हैं। वे विधायक दल की बैठक में मौजूद रहेंगे। इसमें प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे, रणदीप सुरजेवाला और अजय माकन भी शामिल होंगे।

शुक्रवार से शुरू होने वाले विधानसभा सत्र की रणनीति बनाने के लिए भाजपा ने विधायक दल की बैठक बुलाई है। यह आज सुबह 11 बजे से भाजपा मुख्यालय में होगी। भाजपा प्रदेशाध्यक्ष डॉ. सतीश पूनिया ने गुरुवार सुबह कहा कि इसमें आमजन से जुड़े विभिन्न मुद्दों पर भी चर्चा की जाएगी।

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने देर रात ट्वीट कर विधानसभा सत्र के दौरान कोरोना वायरस संकट पर खुलकर चर्चा होने की उम्मीद जताई है।

पायलट गुट के 18 विधायक बाड़ेबंदी में नहीं रहेंगे

गहलोत गुट के विधायकों की तो अभी तक होटल में बाड़ेबंदी जारी है, लेकिन पायलट गुट के विधायक अपने-अपने घरों पर ही हैं। दो दिन पहले से ही पायलट गुट के सभी विधायक बाड़ेबंदी से निकल चुके हैं। एक महीने बाड़ेबंदी में रहने के बाद मंगलवार शाम वे जयपुर लौट आए थे। बुधवार शाम 7 बजे पायलट के सरकारी आवास पर विधायकों की मीटिंग भी हुई, जिसमें आगे की स्ट्रैटजी तय की गई। हालांकि, इसे अनौपचारिक मुलाकात बताया गया।

Arun Mishra

Arun Mishra

Sub-Editor of Special Coverage News

Next Story