जयपुर

Rajya Sabha Elections: RS चुनाव में कांग्रेस कैंडिडेट को वोट देने वाली विधायक शोभा रानी को BJP ने किया निष्कासित

Shiv Kumar Mishra
15 Jun 2022 8:16 AM GMT
Rajya Sabha Elections: RS चुनाव में कांग्रेस कैंडिडेट को वोट देने वाली विधायक शोभा रानी को BJP ने किया निष्कासित
x

Rajya Sabha Elections: राज्यसभा चुनाव (Rajya Sabha Elections) में राजस्थान में भाजपा विधायक शोभारानी ने कांग्रेस उम्मीदवार के पक्ष में क्रॉस वोटिंग की थी, जिसको लेकर पार्टी ने उनके खिलाफ एक्शन लिया है। भाजपा ने राजस्थान में राज्यसभा चुनाव में 'क्रॉस वोटिंग' करने वाली विधायक शोभारानी कुशवाह को पार्टी से निष्कासित कर दिया है। साथ ही पार्टी ने शोभारानी को अन्य जिम्मेदारियों से भी मुक्त कर दिया है।

पार्टी की केंद्रीय अनुशासन समिति के सचिव ओम पाठक ने पत्र भेज कर विधायक को उनके खिलाफ कार्रवाई के बारे में जानकारी दी है। इसमें कहा गया है, "आपको तात्काल प्रभाव से पार्टी से निष्कासित किया जाता है और पार्टी द्वारा दिए गए अन्य दायित्व से भी मुक्त किया जाता है।" पार्टी विधायक होने के नाते कुशवाह द्वारा अनुशासन के उल्लंघन के लिए अलग से कार्रवाई की जाएगी।

राज्यसभा चुनाव में शोभारानी ने पार्टी व्हिप का उल्लंघन करते हुए कांग्रेस उम्मीदवार प्रमोद तिवारी के पक्ष में 'क्रॉस वोटिंग' की थी। इसको लेकर काफी देर तक स्थिति स्पष्ट नहीं हो पा रही थी। वहीं, भाजपा ने 10 जून को ही शोभारानी को पार्टी से निलंबित करते हुए कारण बताओ नोटिस जारी किया था और विधायक 19 जून तक जवाब मांगा था। लेकिन उन्होंने इसके पहले ही मीडिया में बयान जारी पार्टी पर निशाना साधा और कहा कि पार्टी ने राज्यसभा चुनाव में उनसे ऐसे निर्दलीय उम्मीदवार को वोट करने के लिये कहा जो खुलेआम 'क्रॉस वोटिंग' की चर्चा कर रहे थे।

Next Story