जयपुर

जयपुर में दिन दहाड़े अपहरण से पहले फोन पर बोली थीं पूर्व मंत्री की बेटी, 'पापा जल्दी आओ…',

Shiv Kumar Mishra
22 Nov 2022 11:10 AM GMT
जयपुर में दिन दहाड़े अपहरण से पहले फोन पर बोली थीं पूर्व मंत्री की बेटी, पापा जल्दी आओ…,
x

Daughter Of Congress Leader Kidnapped In Jaipur: राजस्थान कांग्रेस (Rajasthan Congress) के वरिष्ठ नेता और पूर्व मंत्री गोपाल केसावत (Gopal Kesawat) की बेटी का सोमवार की शाम राजधानी जयपुर (Jaipur) के प्रतापनगर इलाके से संदिग्ध दशा में अपहरण (Kidnap) हो गया। उस वक्त वह स्कूटी से सब्जी लेने के लिए एनआईआर सर्किल (NRI Circle) गई हुई थी। कांग्रेस नेता ने प्रतापनगर पुलिस स्टेशन पर अज्ञात लोगों के खिलाफ अपहरण का केस दर्ज करवाया है। पुलिस केस की जांच-पड़ताल में जुट गई है। बाद में स्कूटी जयपुर एयरपोर्ट (Jaipur Airport) जाने वाली रोड पर लावारिस हालत में पड़ी मिली।

मीडिया रिपोर्ट्स में बताया गया है कि बेटी अभिलाषा (21) सोमवार शाम को जब स्कूटी से प्रतापनगर पहुंची, तभी उसका कुछ लोग पीछा करने लगे। बेटी ने तुरंत पिता गोपाल केसावत को फोन किया और इसकी सूचना देते हुए गाड़ी लेकर वहां आने को कहा। इस पर जब वे वहां पहुंचे तो न तो बेटी मिली और न ही उनकी स्कूटी वहां थी। बेटी का मोबाइल फोन भी स्विच ऑफ (Switch Off) था।

CCTV कैमरे में कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला

पुलिस रास्ते में लगे सीसीटीवी (CCTV) कैमरे को खंगाल रही है। हालांकि पुलिस का कहना है कि सीसीटीवी में कुछ भी संदिग्ध नहीं दिखा। प्रताप नगर थाना प्रभारी भजनलाल ने मीडिया को बताया कि पूर्व मंत्री और कांग्रेस नेता गोपाल केसावत ने इस मामले में देर रात रिपोर्ट दर्ज कराई है। पुलिस बेटी की तलाश में इलाके के सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही है।

पूर्वमंत्री ने कुछ लोगों पर आशंका जताते हुए पुलिस को नाम दिए हैं

प्रताप केसावत अपनी बेटी की तलाश में स्वयं काफी देर तक छानबीन करते रहे। मंगलवार सुबह भी वह अपनी बेटी की खोज में निकले तो जयपुर एयरपोर्ट (Jaipur Airport) जाने वाली रोड पर उन्हें बेटी की स्कूटी लावारिस हालत में मिली। उन्होंने पुलिस को कुछ लोगों पर आशंका जताते हुए नाम बताए हैं और उनसे पूछताछ करने को कहा है।

कांग्रेस की पिछली गहलोत सरकार में वे घूमन्तू बोर्ड के अध्यक्ष थे

कांग्रेस पार्टी में लंबे समय से सक्रिय रहे केसावत सीएम अशोक गहलोत के पिछले कार्यकाल में घूमन्तू बोर्ड के अध्यक्ष थे। इसके अलावा वे अखिल राजस्थान घूमन्तू प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष भी रहे हैं। राजधानी जयपुर के पॉश इलाके से बेटी के अपहरण के बाद हड़कंप मचा हुआ है।

साभार जनसत्ता

Next Story