जयपुर

गहलोत सरकार योगी आदित्यनाथ की राह पर, जानिए कैसे?

Shiv Kumar Mishra
3 March 2023 9:32 AM GMT
Big news about Ashok Gehlot of Rajasthan
x

Big news about Ashok Gehlot of Rajasthan

केजरीवाल को मनीष सिसोदिया ने भेजा पत्र कहा निशाना में नहीं आप हैं! डराने धमकाने का भी लगाया आरोप!

रमेश शर्मा

दिल्ली सरकार के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया की एक चिट्ठी ने आप पार्टी में नेताओं को सचेत रहने का संदेश दिया है। इतना ही नहीं सिसोदिया ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के नाम भेजी 3 पन्नों की चिट्ठी में खुद केजरीवाल को भी सचेत किया है की भाजपा का निशाना में नहीं बल्कि आप हो। जैसा कि खुद केजरीवाल ने दिल्ली में पत्रकार वार्ता के दौरान कहा था कि यदि मनीष सिसोदिया और सत्येंद्र जैन भाजपा ज्वाइन करने का प्रस्ताव स्वीकार कर लेते तो उन्हें जेल नहीं जाना पड़ता।

यही बात सिसोदिया ने पत्र में लिखते हुए कहा है कि मुझे डराया धमकाया और लालच दिया जा रहा है लेकिन मैं अटल हूं हमें जेल में डाला जा सकता है मगर ऊंचाइयों को छूने से कोई नहीं रोक सकता। सिसोदिया ने पत्र में यह भी लिखा है कि उन्हें ऐसा आभास हो रहा है कि अभी उनके खिलाफ और कई एफ आई आर दर्ज की जा सकती है।। सिसोदिया का 5 दिन का रिमांड समाप्ति पर है। बताया जाता है कि जांच एजेंसियों द्वारा अन्य कई मामलों का हवाला देकर रिमांड बढ़ाने की मांग कर सकती हैं।

सूत्रों की माने तो जनवरी में उन्होंने सिसोदिया के कार्यालय से एक कंप्यूटर जब्त किया था। बाद में पता चला कि कंप्यूटर से फाइलें और अन्य डेटा डिलीट कर दिए गए थे। सीबीआई ने तब कंप्यूटर को फॉरेंसिक साइंस लेबोरेटरी में डिलीट की गई फाइलों को पुन: प्राप्त करने के लिए भेजा। अब एफएसएल ने उन्हें रिपोर्ट देकर कंप्यूटर से डिलीट की गई पूरी फाइल को बरामद कर ली जिस का हवाला देकर पूछताछ के लिए न्यायिक हिरासत बढ़ाने की मांग कर सकती है।

गहलोत सरकार योगी आदित्यनाथ की राह पर

इधर राजस्थान में अशोक गहलोत सरकार उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जिनका नाम अब बुलडोजर बाबा के नाम से भी पुकारा जाता है की तर्ज पर राजस्थान में कुख्यात अपराधियों के ठिकानों पर बुलडोजर चलवा कर अपराधिक गतिविधियों में लिप्त बदमाशों को यह संदेश देना चाहती है कि अगर उन्होंने अवांछित गतिविधियों पर लगाम नहीं लगाई तो उनका भी यही हश्र होगा।। पेपर लीक मामले मैं शुरुआत की गई बुलडोजर चलाने की नीति अब राजस्थान के सबसे बड़े रिश्वत कांड की आरोपी एडिशनल पुलिस अधीक्षक दिव्या मित्तल जो निलंबन होने के साथ साथ 2 करोड़ की रिश्वत के मामले में जेल में बंद है।

मित्तल के उदयपुर नगर सुधार न्यास की सीमा में बने हुए भारी भरकम विशाल रिसोर्ट पर आज सुबह से बुलडोजर चला कर रिसोर्ट के अवैध हिस्से को ध्वस्त करने की कार्रवाई शुरू कर दी गई है। मित्तल के उदयपुर में बने नेचर हिल रिसॉर्ट पर बुलडोजर चलाया गया है। यूआईटी की पूरी टीम बुलडोजर के साथ गुरुवार देर रात ही मौके पर पहुंच गयी थी। वहां पहुंचने के बाद पहले रिसॉर्ट को खाली कराया गया। रिसॉर्ट खाली होने के बाद आज सूर्योदय के बाद बुलडोजर की कार्रवाई शुरू की गई। निश्चित रूप से यह कार्रवाई सराहनीय ही कही जाएगी। आवश्यकता इस बात की है कि भविष्य में भी गहलोत सरकार ही नहीं आगामी चुनाव के बाद बनने वाली सरकार भी बुलडोजर नीति को बिना किसी भेदभाव के जारी रखे।

Next Story