जयपुर

राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा पहुंची राजस्थान, बोली यहाँ तो एक बड़ा रैकेट काम कर रहा है

Shiv Kumar Mishra
29 Oct 2022 10:53 AM GMT
राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा पहुंची राजस्थान, बोली यहाँ तो एक बड़ा रैकेट काम कर रहा है
x

राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा राजस्थान के सवाई माधोपुर जिले में पहुँच गई है। पिछले दिनों राजस्थान से लड़कियों के बेचने की खबर प्रकाशित हुई थी। जिसको संज्ञान में लेकर वो सवाई माधोपुर पहुंची है।

राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने कहा कि मुझे लगता है कि यहां पर एक बड़ा रैकेट है। युवा लड़कियों को देह व्यापार में धकेला जा रहा है। अब प्रशासन को यह देखना होगा कि क्या ये चोरी की हुई बच्चियां हैं। यहां से बच्चियां बाहर भी जा रही हैं।

उन्होंने कहा कि यहां हर घर में 5-6 बच्चियां हैं जो सामान्य नहीं है। मुझे लगता है कि ये लड़कियां कहीं बाहर से आई हैं। अब प्रशासन को सर्वे और DNA करवाकर देखना होगा। मुझे लगता है कि इस पर कार्रवाई जरूरी है।

उन्होंने ये भी कहा मुझे लगता है कि उन्हें कहीं से लाया गया है। एडमिन को सर्वे और डीएनए टेस्ट करवाना चाहिए। यह लड़कियों को बेचने का रैकेट है। शाम को जब मैं यहां आया तो नाबालिग लड़कियां इशारा कर रही थीं और लोगों को अपने पास बुला रही थीं। इसलिए, मैं आज यहां पुलिस के साथ घरों की जांच करने आया हूं। . यहां से लड़कियों को मुंबई और अन्य हिस्सों में भी भेजा जाता है। इसके लिए में एक रिपोर्ट तैयार कर रही हूँ जिसे में गृह मंत्रालय को भेजूँगी।

Next Story