जयपुर

क्या मोदी ही है सीएम का चेहरा?

Shiv Kumar Mishra
5 Oct 2023 9:04 AM GMT
क्या मोदी ही है सीएम का चेहरा?
x
मोदी निभा रहे सीएम के चेहरे की भूमिका,मरुधरा में प्रधान मंत्री, गहलोत सरकार पर साधा निशाना, कहा कांग्रेस की विधायक कहे वह सुरक्षित नहीं तो सामान्य बेटियों की कल्पना कीजिए

लगता है भाजपा की कथनी और करनी में कोई अंतर नहीं है। भाजपा के नेता जय अमित शाह हो या जेपी नड्डा या फिर चंद्रशेखर हो या अरुण सिंह सभी बार-बार कहते आए हैं कि राजस्थान के विधानसभा चुनाव में मुख्यमंत्री का चेहरा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ही होंगे। और यह बात साबित भी होती जा रही है इसके लिए मैं आपको तीन-चार महीने पहले का एक वाक्य याद दिलाना चाहूंगा जब राजस्थान में भाजपा ने जयपुर में बड़ी रैली की थी जिसमें खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट करके अधिक से अधिक कार्यकर्ताओं को जयपुर पहुंचने के लिए आह्वान किया था।

मुख्यमंत्री का चेहरा मोदी के होने का सिलसिला वहीं से शुरू हो गया था इसके बाद राजस्थान में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की एक सप्ताह में दो-दो तीन-तीन बार सभाए होना भी यही दर्शाती है कि अब राजस्थान में कांग्रेस सरकार को पराजित करने और भाजपा की सरकार बनाने में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की चेहरा बनकर सामने आते जा रहे हैं। इस दौरान प्रधानमंत्री ने लाल डायरी प्रकरण से लेकर राजस्थान की कांग्रेस सरकार के खिलाफ आरोपी की झड़ी लगना शुरू कर दिया।

एक बार फिर प्रधानमंत्री मोदी मरुधरा की धरती पर जोधपुर पहुंचे जहां उन्होंने एक बार फिर गहलोत के गृह जिले में ही गहलोत सरकार पर आरोपी की बौछार कर दी उन्होंने कहा कि राजस्थान में कांग्रेस की सरकार है और कांग्रेस की ही विधायक यह कहे की वह सुरक्षित नहीं है तो कल्पना कीजिए कि आम बहन बेटी की क्या स्थिति होगी। मोदी ने कहा कि कांग्रेस को किसान, जवानों और वैज्ञानिकों से कोई लेना-देना नहीं है। इन्हें सिर्फ कुर्सी से मतलब है। वन रैंक वन पेंशन को लेकर इन्होंने लोगों को गुमराह किया। इन्हें पहले से पता था कि इसमें कुछ नहीं हो सकता है। मोदी ने गारंटी के साथ इस वादे को पूरा किया है। वन रैंक वन पेशन के जरिए एक लाख परिवारों को 70 हजार करोड़ रुपये दिए गए हैं। ये सिर्फ भाजपा ही कर सकती है।

मोदी ने कहा कि कांग्रेस ने किसानों से कर्ज माफी का वादा किया, लेकिन उनकी जमीनें नीलाम कर दी गईं। राजस्थान में कांग्रेस ने किसानों ने धोखा दिया है। कांग्रेस ने पांच साल तक प्रदेश को लूटने का काम किया है। मोदी ने कई आरोप लगाया जिसमें पेपर लिक और युवाओं के साथ खिलवाड़ जैसे मुद्दे भी शामिल रहे। मोदी ने खुद अपनी सरकार की तारीफ करते हुए कहा कि इस समय भारत का डंका बज रहा है। कुल मिलाकर यह कह दे सकता है कि जिस प्रकार से मोदी राजस्थान में ताबड़तोड़ सभाएं कर रहे हैं। उससे यह लगता है कि यह राजस्थान में मुख्यमंत्री के चेहरे के रूप में सामने आकर कांग्रेस की सरकार को हटाने में जूट गए है।

Next Story