जयपुर

गहलोत ही दे सकते है मोदी को जवाब, आज पीसी में भाजपा पर लगाया रटा रटाया शब्द दोहराने का आरोप, खुद के दो पांव में फैक्चर को बताया रिसर्च का विषय

Shiv Kumar Mishra
22 July 2023 11:28 AM GMT
गहलोत ही दे सकते है मोदी को जवाब, आज पीसी में भाजपा पर लगाया रटा रटाया शब्द दोहराने का आरोप, खुद के दो पांव में फैक्चर को बताया रिसर्च का विषय
x
Only Gehlot can answer Modi, today in PC he accused BJP of repeating rote words

राहुल गांधी के बाद राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ही कांग्रेस के ऐसे नेता है जो पीएम मोदी सहित भाजपा पर खुल कर निशाना साधते है। पीएम में दावेदार नीतीश भी अनुमन मोदी के विरुद्ध नहीं बोल पाते है। आज जयपुर में अपने सीएमआर में पत्रकारों से वार्ता करते हुए अपने अंदाज में मोदी को निशाने पर लेते दिखे। गहलोत बोले कि भाजपा के नेता लगातार रटा-रटाया आरोप हमारी सरकार पर लगाते हैं, कि यहां महिलाओं की स्थिति ठीक नहीं है।

एनसीआरबी के आंकड़े हमारे पास भी हैं, उसको घुमा फिराकर झूठ भाजपा नेता बताते हैं। जो हमने नवाचार किए उसकी बात नहीं करते, नहीं सहेगा राजस्थान नाम रख दिया। इतना निकम्मापन क्यों दिखाया बीजेपी ने,हमारी सरकार के साढ़े चार साल में कोई इश्यू ही बना पाए। गहलोत ने अफसोस जताते हुए कहा की उन्होंने कहा कि मणिपुर जल रहा है। डेढ़ दौ सो लोग मारे गए, किसी को पता नहीं पांच सौ से हजार भी मर गए होंगे। वहां का मुख्यमंत्री कह रहा है आप तो एक घटना की बात कह रहे हो, ऐसी 100 से अधिक घटना में राज्य के अंदर हो चुकी है।

गहलोत बोले- पीएम कहते हैं 140 करोड़ जनता को शर्मसार होना पड़ रहा है, 140 करोड़ जनता को नहीं होना पड़ रहा है, वह तो दुखी है आपके सरकार के कारनामों से। प्रधानमंत्री अगर किसी मुख्यमंत्री के बेटे के बारे में बोलें तो यह उनका स्तर नहीं है। मेरा बेटा वैभव गहलोत जो काम कर रहा है वह बताने की जरूरत नहीं है। सबको पता है।आप के मंत्री और उनके बारे में कहना चाहूंगा, गृह मंत्री ने एक बार मणिपुर में दौरा किया और प्रेसवार्ता की। चंद सेकेंड में अपनी बात खत्म कर दी। जबकि पीएमओ में मीटिंग बुलानी चाहिए थी।

गहलोत ने कहा कि भाजपा के पास कोई काम3 नहीं है, सिर्फ गाली गलौज करो और झूठे आरोप लगाना ही भाजपा की रणनीति है। उन्होंने कहा कि पेपर लीक मामले में हमनें 200 लोगों को पकड़ा है। प्रदेश में जितनी बढ़ी कार्रवाई हुई है, उनकी किसी राज्य में नहीं हुई। कुल मिलाकर लेकर जा सकता है क्या गहलोत जिस प्रकार से खुलकर भाजपा और की केंद्र सरकार को निशाने पर लेते हैं। पीएम के दावेदार नीतीश भी इतना खुल कर नहीं बोलते! इस अवसर पर पत्रकारों द्वारा गुड़ा को मंत्री पद से हटाने की बात पर मुख्यमंत्री ने बजाए कोई कारण बताते हुए यह कह कर यह पार्टी का मामला है खुद कारण नहीं बताया।

गहलोत ने इस अवसर पर चालू विधानसभा के दौरान पारित किए गए बिलों की विस्तार से जानकारी दी। पत्रकारों द्वारा दोनों पैरों में एक साथ फ्रैक्चर होने पर पूछे जाने पर गहलोत ने कहा कि मेरे दोनों पैर में एक साथ फ्रैक्चर होना रिसर्च का विषय है। सिटी स्कैन करने वाले डॉक्टर ने भी कहा कि यह रहस्य बना हुआ है कि आपके दोनों पैर एक साथ चोटिल कैसे हुए। डॉक्टरों ने बताया कि मेरी हड्डियां मजबूत है, बोन डेंसिटी अच्छी है। हांलांकि जब कल सीएमआर से पीसी का बुलावे की सूचना मिली तो तह कयास लगाए जा रहे थे की किसी राजस्थान की राजनीति को लेकर बुलाई गई है, मगर यह कयास ही निकला!

Next Story