जयपुर

पायलट अपनी मांग मनवा कर लौटेंगे जयपुर, तीन दिन से दिल्ली में डेरा : मुलाकात का इंतजार

Shiv Kumar Mishra
13 Jun 2021 8:25 AM GMT
पायलट अपनी मांग मनवा कर लौटेंगे जयपुर, तीन दिन से दिल्ली में डेरा : मुलाकात का इंतजार
x

असन्तुष्ट कांग्रेसी नेता सचिन पायलट इस बार आर पार की लड़ाई लड़ेंगे । जब तक उनकी मांगों के बारे में उचित और सम्मानजनक समझौता नही होता, तब तक वे दिल्ली में ही डेरा डाले रहेंगे। पायलट 11 जून को अपने पिता को श्रद्धाजंलि देने और मांगों पर चर्चा करने के लिए दिल्ली गए थे ।

अभी तक की खबरों के अनुसार उन्हें आलाकमान की ओर से कोई निमंत्रण नही मिला है । पायलट ने बातचीत के लिए कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और राहुल से समय मांगा था । फिलहाल इनकी दोनों से मुलाकात नही हुई है । उधर प्रियंका भी हिमाचल से दिल्ली नही पहुंची है । चर्चा थी कि प्रियंका ने उन्हें दिल्ली बुलाया था । लेकिन अभी तक सचिन की सोनिया, प्रियंका और राहुल से मुलाकात न तो हुई है और न ही मुलाकात होने का कोई समय तय है ।

उधर पायलट समर्थक विधायको का धैर्य जवाब दे चुका है । लगातार दबाव के बाद अशोक गहलोत ने मंत्रिमंडल विस्तार और राजनीतिक नियुक्तियों के बारे में पत्ते नही खोले है । पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा भी फिलहाल दिल्ली में है । उनकी प्रभारी महासचिव अजय माकन और कुछ अन्य वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात करना प्रस्तावित है । बताया जाता है कि जिन व्यक्तियों को संगठन में समायोजित करना है, डोटासरा उनकी सूची साथ लेगये है । सूची पर अजय माकन से चर्चा होने की उम्मीद है ।

ऐसा माना जा रहा है कि प्रस्तावित मंत्रिमंडल विस्तार राजनीतिक नियुक्ति इस माह के अंत तक होने के उम्मीद है । अगले माह मानसून के सक्रिय होने से प्रदेश में बाढ़ आदि भी आ सकती है । ऐसे में प्रस्तावित कार्यक्रम फिर दो-तीन माह खिसक सकता है । पायलट खेमे के अलावा गहलोत समर्थकों को मंत्रिमंडल विस्तार और राजनीतिक नियुक्तियों का बेसब्री से इंतजार है ।

Next Story