जयपुर

नौ दिन से पेपर लीक मामले में धरने पर बैठे डॉक्टर किरोड़ी लाल मीणा को उठाने गई पुलिस लौटी वापस

Shiv Kumar Mishra
2 Feb 2023 6:52 AM GMT
नौ दिन से पेपर लीक मामले में धरने पर बैठे डॉक्टर किरोड़ी लाल मीणा को उठाने गई पुलिस लौटी वापस
x
डॉक्टर किरोड़ी ने गहलोत को नसीहत, कोई पानी पिलाने वाला भी नहीं मिलेगा!


रमेश शर्मा

राजस्थान में पेपर लीक मामले में सीबीआई की जांच की मांग को लेकर पिछले नौ दिनों से धरने पर राज्य सभा सांसद डॉक्टर किरोड़ी लाल मीणा के समर्थन में नेताओं की संख्या बढ़ती जा रही है। कई दिग्गज नेता, वर्तमान व पूर्व विधायक, पूर्व मंत्री और पूर्व आईएएस तक डॉक्टर किरोड़ी लाल मीणा को समर्थन दे रहे है।

इसी बीच धरना समाप्त कराने के लिए पुलिस भी पहुंची मगर किरोड़ी समर्थकों का रुख देख वापस लौट गई। डॉक्टर किरोड़ी लाल मीणा युवाओं के साथ हो रहे खिलवाड़ को लेकर आठ, नौ दिनों पूर्व विरोध जताने जयपुर आकर विधान सभा के बाहर भी प्रदर्शन करने वाले थे मगर उन्हें आगे बढ़ने से रोक दिया गया। और वे धरने पर बैठ गए।

इसी बीच जब पुलिस उन्हें धरने से उठाने पहुंची तो उन्होंने कहा ना रुकूंगा, ना झुकूंगा और ना डरूंगा, सत्य और संघर्ष की राह पर चला और आगे भी इसी तरह चलता रहूंगा। पुलिस की गिरफ्तारी से डरकर भागने वाला नहीं हूं मैं, युवाओं की आवाज की लड़ाई लड़ने के जुर्म में यदि आप मुझे जेल में डालना चाहते हैं तो डालिए , मगर इतना याद रखना गहलोत जी वह वक्त दूर नहीं जब आपकी पार्टी को कोई पानी पिलाने वाला भी नहीं मिलेगा। उधर चार फरवरी को प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के दौसा आने का कार्यक्रम है।

डॉक्टर किरोड़ी के धरने पर बैठे होने से पीएम के दौसा कार्यक्रम की तैयारियों में उनके भाई जगमोहन जुटे है। देखने वाली बात यह होगी की पीएम की एक दिन बाद दौसा की प्रस्तावित यात्रा पर डॉक्टर किरोड़ी लाल का क्या रुख होगा। फिलहाल देर रात राज्यसभा की बैठक में भाग लेने दिल्ली रवाना हो गए। मगर वे दोपहर तक वापस धरना स्थल पर पहुंचेंगे ।

यहां यह भी उल्लेखनीय है कि जब सीएम ने पेपर लीक मामले में नेताओं और अधिकारियों को क्लीन चिट दे दी। आरोपियों की बिल्डिंग ध्वस्त कर दी गई तो फिर सीबीआई की जांच कराने में क्या दिक्कत है?

(लेखक रमेश शर्मा राजस्थान के जाने माने वरिष्ठ पत्रकार है)

Next Story