जयपुर

राजस्थान में सत्ता संग्राम: उपमुख्यमंत्री सचिन पायलटदो दर्जन विधायकों के साथ पहुंचे दिल्ली, सोनिया से मिलने का मांगा समय

Shiv Kumar Mishra
12 July 2020 6:39 AM GMT
राजस्थान में सत्ता संग्राम: उपमुख्यमंत्री सचिन पायलटदो दर्जन विधायकों के साथ पहुंचे दिल्ली, सोनिया से मिलने का मांगा समय
x

नई दिल्ली। राजस्थान के उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट (Deputy CM Sachin Pilot) कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) से मिलने दिल्ली पहुंचे हैं। उन्होंने पार्टी प्रमुख से मिलने के लिए समय मांगा है। यह जानकारी सूत्रों के हवाले से रविवार को मिली है।

सूत्रों ने बताया कि पायलट(Sachin Pilot) के खेमे के करीब एक दर्जन विधायक (MLA) एनसीआर-दिल्ली क्षेत्र (Delhi-NCR) के विभिन्न स्थानों पर ठहरे हुए हैं। पायलट शनिवार को दिल्ली आए थे।

राजस्थान सरकार से असंतुष्ट विधायक दिल्ली पहुंचे। ये विधायक सोनिया गांधी, राहुल गांधी से मुलाकात कर सकते हैं। राजस्थान के 2 दर्जन कांग्रेस विधायक दिल्ली पहुंचे है। हॉर्स ट्रेडिंग मामले में 5 विधायकों का नाम आया है। 2 दर्जन विधायक एनसीआर पहुंच चुके है जबकि कुछ आज पहुंचेगे।

सूत्रों के अनुसार, पायलट खेमे के सदस्य माने जाने वाले विधायक पी. आर. मीणा ने राजस्थान में अशोक गहलोत सरकार (Rajasthan Ashok Gehlot Government) द्वारा उनसे किए जाने वाले सौतेले व्यवहार से सोनिया गांधी को अवगत कराने के लिए उनसे मिलने की मांग की थी।

इसी बीच मुख्यमंत्री गहलोत (CM Ashok Gehlot) ने शनिवार देर रात जयपुर में अपने आधिकारिक आवास पर अपने मंत्रियों की बैठक बुलाई और सभी पार्टी विधायकों को उन्हें समर्थन पत्र देने को कहा। इस कार्य के लिए वरिष्ठ मंत्रियों को चुना गया है। हालांकि पायलट खेमे के मंत्री इस बैठक में शामिल नहीं हुए।

Next Story