जयपुर

राजस्थान ब्रेकिंग न्यूज : प्रदेश की जनता रो रही है, विधायिका होटल में सो रही है

Shiv Kumar Mishra
22 July 2020 5:05 AM GMT
राजस्थान ब्रेकिंग न्यूज : प्रदेश की जनता रो रही है, विधायिका होटल में सो रही है
x
मजे लूटने वाले विधायकों को अयोग्य घोषित करने की मांग

राजस्थान में मचे सियासी तूफ़ान में अभी कोई तब्दीली होती नजर नही आ रही है। इस मौजूदा परिस्तिथियों में राजस्थान की जनता की कौन चिंता करेगा, जबकि कोरोना नामक महामारी प्रदेश में अपना खौफ दिखाती नजर आ रही है। प्रदेश में उस समय कुछ लोग सत्ता के कुर्सी के लिए खेल खेल रहे है।

फेस (फोरम अगेनेस्ट करप्शन एंड एक्सप्लॉयटेंशन) के संयोजक महेश झालानी ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को खत लिखकर जन सेवा करने के बजाय होटल एवं रिसॉर्ट्स आदि में जनता के पैसों से मजा लूटने वाले विधायक तथा मंत्रीगण आदि के आजीवन वेतन, भत्ते, पेंशन तथा अन्य सुविधाओं में कटौती की मांग की है। चूँकि ये लोग जिस उद्देश्य से चुनकर आये है, उस पर कतई खरे नही उतरे है। लिहाजा इन्हें अयोग्य घोषित किया जाए।

पत्र में कहा गया है कि जनता की सेवा के लिए निर्वाचित विधायक/मंत्रीगण पिछले काफी दिनों से सेवा करने के बजाय आलीशान होटलों/रिसोर्ट आदि में जन्नत का मजा लूट रहे है। करीब डेढ़ दर्जन विधायक तो राजस्थान से बाहर मानेसर (हरियाणा) में शराब के साथ साथ गोश्त का मजा ले रहे है। कोरोना के इस महासंकट में बजाय जनता की सेवा करने के जनता के प्रतिनिधि पास्ता, इटेलियन फ़ूड का मजा चखने के अलावा अंताक्षरी खेलकर जनता के करोड़ो रुपयो को पलीता लगा रहे है।

आग्रह है कि इन गैर जिम्मेदार एवं तथाकथित जन प्रतिनिधियों के वेतन, भत्ते तथा पेंशन आदि में आजीवन कटौती करने के अलावा इन्हें अयोग्य घोषित करने के लिए राज्यपाल/विधानसभा अध्यक्ष आदि को निर्देश प्रदान करें ताकि भविष्य में ये तथाकथित जन प्रतिनिधि जनता के पैसों को पलीता नही लगा सके।

Next Story