जयपुर

राजस्थान के मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा का पहला रिएक्शन, सुनकर होंगे विरोधी हैरान!

Shiv Kumar Mishra
12 Dec 2023 11:57 AM GMT
राजस्थान के मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा का पहला रिएक्शन, सुनकर होंगे विरोधी हैरान!
x
Rajasthan Chief Minister Bhajan Lal Sharma's first reaction, opponents will be surprised to hear it

भारतीय जनता पार्टी (Bharatiya Janata Party) ने भजन लाल शर्मा (Bhajan Lal Sharma) का नाम राजस्थान के नए सीएम ( new CM of Rajasthan) के रूप में घोषित कर दिया है। पार्टी ने दीया कुमारी (Diya Kumari) और प्रेमचंद बैरवा (Prem Chand Bairwa) को राज्य का डिप्टी सीएम (Deputy Chief Ministers) बनाया है। सीएम बनने के बाद भजन लाल शर्मा (Bhajan Lal Sharma, new CM of Rajasthan) का पहला रिएक्शन भी सामने आ गया है। आइए जानते हैं कि राजस्थान के नए सीएम ने क्या कुछ कहा है।

क्या बोले भजन लाल शर्मा?

भजन लाल शर्मा ने सीएम बनने के बाद सबसे पहले पीएम मोदी, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा, गृह मंत्री अमित शाह और राजनाथ सिंह को धन्यवाद दिया है। इसके बाद उन्होंने अपना नाम प्रस्तावित करने के लिए वसुंधरा राजे को भी धन्यवाद दिया। उन्होंने उपमुख्यमंत्री दीया कुमारी, प्रेमचंद बैरवा और स्पीकर वासुदेव देवनानी को भी शुक्रिया कहा। उन्होंने कहा- "मैं आपको इस बात का भरोसा दिलाता हूं कि भाजपा की ये टीम मिलकर पीएम मोदी के नेतृत्व में राजस्थान का सभी क्षेत्रों में सर्वांगिन विकास करेंगे।

राजभवन गए भजन लाल

भाजपा द्वारा सीएम पद के लिए चुने गए भजन लाल शर्मा अब राज्यपाल से मिलने राजभवन पहुंच गए हैं। वह यहां राजस्थान में नई सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे। बता दें कि भारतीय जनता पार्टी ने राजस्थान विधानसभा चुनाव में 115 सीटें जीतकर पूर्ण बहुमत हासिल किया है। वहीं, कांग्रेस पार्टी को चुनाव में 69 सीटों पर जीत मिली थी। वहीं, 15 अन्य विधायक चुनकर विधानसभा में पहुंचे हैं।

पहली बार विधायक बने हैं भजन लाल

भजन लाल शर्मा राजस्थान की सांगानेर विधानसभा सीट से विधायक हैं। वह भारतीय जनता पार्टी की राजस्थान ईकाई के प्रदेश महामंत्री का पद भी संभाल रहे थे। भरतपुर से ताल्लुक रखने वाले 56 वर्षीय भजन लाल शर्मा ब्राह्मण समाज से आते हैं। खास बात ये है कि 2023 में हुए विधानसभा चुनाव में वह पहली बार विधायक बने हैं। भजनलाल शर्मा को संघ और संगठन दोनों का करीबी माना जाता है।

Next Story