जयपुर

राजस्थान में कहर बरपा रहा कोरोना वायरस, सीएम गहलोत ने राज्य की सीमाओं के सील करने के दिए आदेश

Shiv Kumar Mishra
7 May 2020 2:48 AM GMT
राजस्थान में कहर बरपा रहा कोरोना वायरस, सीएम गहलोत ने राज्य की सीमाओं के सील करने के दिए आदेश
x
Coronavirus Cases in Rajasthan District-wise, City-wise LIVE Latest News Updates Today in Hindi, COVID-19 Tracker India Live: राज्य में कोरोना वायरस संक्रमण के 35 नए मामले आए जिनमें जयपुर में 22, पाली में सात, डूंगरपुर और अजमेर में दो-दो तथा अलवर और चित्तौड़गढ़ में एक- एक नया मामला शामिल है।

Coronavirus Cases in Rajasthan District-Wise, City-Wise Today LIVE Latest News Updates: सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के 30 जवान बुधवार को कोविड-19 से संक्रमित पाये गए। ये जवान इससे पहले आंतरिक सुरक्षा ड्यूटी पर दिल्ली में तैनात थे। बीएसएफ के एक अधिकारी के अनुसार, ये सभी जवान बीएसएफ की एक कंपनी का हिस्सा थे जिसमें 65 जवान शामिल थे, जिन्हें आंतरिक सुरक्षा ड्यूटी पर जयपुर से दिल्ली भेजा गया था और राष्ट्रीय राजधानी में जामा मस्जिद में तैनात किया गया था।

कोरोना वायरस संक्रमण से बुधवार को तीन व्यक्तियों की मौत हो गई जिससे राज्य में इस घातक वायरस से मरने वालों की संख्या 92 हो गई है। इस बीच 82 नए मामले आने से राज्य में कोरोना वायरस संक्रमितों की कुल संख्या 3240 हो गई है। आज जोधपुर (32), जयपुर (27), पाली (7), अजमेर (4), जालौर (3), धौलपुर (2), डूंगरपुर (2) और सवाई माधोपुर, सीकर, भरतपुर, अलवर और चित्तौड़गढ़ में एक-एक कोरोना संक्रमित मिला है। आज सवाई माधोपुर, जोधपुर और जयपुर एक-एक संक्रमित की मौत हुई है।

केवल जयपुर में कोरोना वायरस संक्रमण से मरने वालों का आंकड़ा 50 हो गया है। हालांकि अधिकारियों का कहना है कि ज्यादातर मामलों में रोगी किसी न किसी अन्य गंभीर बीमारी से भी पीड़ित थे। देशभर में कोरोना वायरस से जुड़ी खबर लाइव पढ़ने के लिए यहां क्कि करें राजस्थान में कोरोना वायरस संक्रमण के कुल मामलों में दो इतालवी नागरिकों के साथ साथ 61 वे लोग भी हैं जिन्हें ईरान से लाकर जोधपुर व जैसलमेर में सेना के आरोग्य केंद्रों में ठहराया गया है।

राज्यभर में 22 मार्च से लॉकडाउन है और अनेक थाना क्षेत्रों में कर्फ्यू लगा हुआ है। इसी बीच भारत में COVID-19 पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या 49,391 हो गई है। जिसमें 33,514 कोरोना के एक्टिव मामले हैं। 14,182 ठीक या डिस्चार्ज हो चुके हैं। स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक संक्रमण से 1,694 की मौत हो चुकी है।

Next Story