जयपुर

जेल में बंद SDM पिंकी मीणा करेंगी शादी, मिली जमानत, 5 दिन बाद फिर सलाखों के पीछे

Arun Mishra
10 Feb 2021 6:01 PM GMT
जेल में बंद SDM पिंकी मीणा करेंगी शादी, मिली जमानत, 5 दिन बाद फिर सलाखों के पीछे
x
पिंकी मीणा 16 फ़रवरी को एक जज के साथ शादी करने जा रही हैं.

जयपुर : रिश्वत लेने के आरोप में जेल में बंद राजस्थान प्रशासनिक सेवा की ऑफिसर पिंकी मीणा अब शादी कर सकेंगी. राजस्थान हाई कोर्ट की जयपुर बैंच के जज इंद्रजीत सिंह ने आरएएस ऑफिसर पिंकी मीणा की ज़मानत अर्ज़ी बुधवार को मंज़ूर कर ली. पिंकी मीणा 16 फ़रवरी को एक जज के साथ शादी करने जा रही हैं. हाई कोर्ट ने पिंकी को दस दिन की सशर्त ज़मानत दी है, इसलिए पिंकी मीणा को 21 फ़रवरी को फिर से जेल में आना पड़ेगा.

पिंकी मीणा पिछले 29 दिनो से जेल में बंद है और एक बार उनकी ज़मानत नामंज़ूर की जा चुकी है. निचली अदालत में सरकारी वकील ने जांच प्रभावित होने का हवाला देते हुए जमानत का विरोध किया था. इसके बाद अब हाईकोर्ट से पिंकी को शादी के 6 दिन पहले जमानत मिल गई है.

एंटी करप्शन ब्यूरो ने हाईवे निर्माण करने वाली कंपनी से 5 लाख की रिश्वत लेते दौसा के एसडीएम पुष्कर मित्तल और 10 लाख की रिश्वत लेने की शिकायत पर बांदीकुई एसडीएम के पद पर तैनात पिंकी मीणा को गिरफ्तार किया था. आरोप है कि दोनों अफ़सरों ने भारतमाला परियोजना के अधिकारियों से रिश्वत की मांग की थी. पिंकी के जेल वापस आने के बाद इस मामले में अगली सुनवाई 22 फ़रवरी को तय की गई है.

Next Story