जयपुर

सिंधिया के सबसे करीबी सचिन पायलट की पहली प्रतिक्रिया आई सामने!

Shiv Kumar Mishra
11 March 2020 5:01 PM GMT
सिंधिया के सबसे करीबी सचिन पायलट की पहली प्रतिक्रिया आई सामने!
x
सिंधिया के करीबी माने जाने वाले सचिन पायलट ने ट्वीट कर कहा, 'ज्योतिरादित्य सिंधिया का इस तरह से कांग्रेस पार्टी से रास्ते अलग करते हुए देखना काफी दुर्भाग्यपूर्ण है। मैं सोचता हूं कि पार्टी में बातचीत के जरिए विवाद सुलझाए जा सकते थे।'

जयपुर: कांग्रेस के युवा चेहरों में शुमार राजस्थान के उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने ज्योतिरादित्य सिंधिया के पार्टी छोड़ने के फैसले पर चुप्पी तोड़ी है। सिंधिया के करीबी माने जाने वाले सचिन ने बुधवार को कहा कि ज्योतिरादित्य का इस तरह से जाना दुर्भाग्यपूर्ण है।

राहुल गांधी की यंग टीम के प्रमुख चेहरे पायलट ने ट्वीट कर कहा, 'ज्योतिरादित्य सिंधिया का इस तरह से कांग्रेस पार्टी से रास्ते अलग करते हुए देखना काफी दुर्भाग्यपूर्ण है। मैं सोचता हूं कि पार्टी में बातचीत के जरिए विवाद सुलझाए जा सकते थे।' बता दें कि सिंधिया ने एक दिन पहले ही कांग्रेस से इस्तीफा देने के बाद बुधवार को भारतीय जनता पार्टी का दामन थाम लिया।



'मध्य प्रदेश का सियासी संकट होगा जल्द खत्म'

इससे पहले कांग्रेस नेता ने उम्मीद जताई थी कि मध्य प्रदेश में छाये सियासी संकट को जल्द ही सुलझा लिया जाएगा। सचिन पायलट ने कहा, 'मुझे उम्मीद है कि मध्य प्रदेश में मौजूदा संकट जल्द ही समाप्त हो जाएगा। सभी नेता मतभेदों को हल करने में सक्षम होंगे। चुनावी वादों को पूरा करने के लिए राज्य को एक स्थिर सरकार की जरूरत है।'

राहुल ने कहा- वह अकेले नेता थे जो...

सिंधिया के इस्तीफे के बाद राहुल गांधी ने भी प्रतिक्रिया देते हुए कहा- वह अकेले नेता थे जो बेधड़क मेरे घर में आ जाते थे। बता दें कि 18 साल तक कांग्रेस में रहे ज्योतिरादित्य सिंधिया आज बीजेपी में शामिल हो गए। सिंधिया की बगावत के बाद मध्य प्रदेश में कांग्रेस की कमलनाथ सरकार मुश्किल में आ गई क्योंकि सिंधिया खेमे के 22 विधायकों ने भी इस्तीफा दे दिया है।

18 साल तक कांग्रेस में रहे ज्योतिरादित्य सिंधिया आज बीजेपी में शामिल हो गए हैं। दूसरी तरफ सिंधिया की बगावत के बाद मध्य प्रदेश में कांग्रेस की कमलनाथ सरकार मुश्किल में है क्योंकि सिंधिया खेमे के 22 विधायकों ने भी इस्तीफा दे दिया है। अब सिंधिया के इस्तीफे के बाद राहुल गांधी की पहली प्रतिक्रिया आई है। राहुल ने कहा-वह अकेले नेता थे जो बेधड़क मेरे घर में आ सकते थे।

बीजेपी जॉइन करते ही मिला राज्यसभा का टिकट

ज्‍योतिरादित्‍य सिंधिया को बीजेपी जॉइन करने के कुछ ही घंटे के भीतर राज्यसभा का टिकट भी मिल गया। मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान ने सिंधिया को बीजेपी की तरफ से राज्यसभा का कैंडिडेट चुने जाने की जानकारी देते हुए उन्हें बधाई दी है। सिंधिया गुरुवार को दो दिन के लिए मध्‍य प्रदेश आ रहे हैं। सिंधिया इस प्रवास के दौरान राज्यसभा के लिए नामांकन भरेंगे।

Shiv Kumar Mishra

Shiv Kumar Mishra

Next Story