जयपुर

सनसनीखेज मामला: नाबालिग प्रेमी-प्रेमिका ने की सामूहिक आत्महत्या, कहा- एक ही शमशान पर दोनों को जलाना

Shiv Kumar Mishra
8 Sep 2021 3:45 AM GMT
सनसनीखेज मामला: नाबालिग प्रेमी-प्रेमिका ने की सामूहिक आत्महत्या, कहा- एक ही शमशान पर दोनों को जलाना
x

डूंगरपुर. राजस्थान के आदिवासी बाहुल्य डूंगरपुर जिले के बिछीवाड़ा थाना इलाके में सामूहिक आत्महत्या (Mass suicide) का सनसनीखेज मामला सामने आया है. यह एक नाबालिग प्रेमी जोड़े (Minor lover couple) ने "हम दोनों को एक ही शमशान पर जलाना" लिखकर कुएं में छलांग लगा दी. दोनों के शव गांव के ही एक कुंए में तैरते हुए मिले हैं. दोनों के शव लड़की की चुनरी से आपस में बंधे हुए थे. इसके बाद गांव में सनसनी फैल गई. मौके से स्कूल बैग और मोबाइल के साथ ही सुसाइड नोट भी मिला है. पुलिस ने दोनों के शव को डूंगरपुर जिला अस्पताल के मुर्दाघर में रखवाया है. आज उनके शवों का पोस्टमार्टम करवाया जायेगा.

पुलिस के अनुसार किशोर 12वीं कक्षा में और किशोरी दसवीं कक्षा में पढ़ती थी. दोनों में पिछले कुछ समय से प्रेम प्रसंग चल रहा था. लेकिन दोनों के परिवारों की रजामंदी नहीं होने से दोनों ने एक साथ अपनी जीवनलीला समाप्त करने की ठान ली. मंगलवार को दोनों अपने घर से निकले और गांव के एक कुएं पर चले गये. इसके बाद युवती की चुनरी से दोनों ने एक-दूसरे को आपस में कमर से बांध दिया और फिर कुएं में छलांग लगा दी. वहां जहर की एक खाली शीशी मिली है.

अनुमान लगाया जा रहा है कि कुएं में कूदने से पहले दोनों ने जहर का सेवन भी किया था. देर शाम को खेतों की ओर गए चरवाहों ने कुएं में दोनों के शवों को तैरता हुआ देखकर गांव के लोगों को इसकी सूचना दी. इस पर वहां ग्रामीणों की भीड़ एकत्रित हो गई. सूचना पर बिछीवाड़ा थानाधिकारी रणजीत सिंह भी मौके पंहुचे और घटना की जानकारी ली. इसके बाद दोनों के शव को कुएं से बाहर निकलवाया गया. दोनों की शिनाख्त कर उनके परिजनों को सूचना दी गई.


Next Story