जयपुर

जयपुर में एक ही परिवार के 15 सदस्य कोरोना पाजिटिव मिलने से हड़कंप, सोसाइटी में महामारी के विस्तार की आशंका

Shiv Kumar Mishra
22 Sep 2020 8:23 AM GMT
जयपुर में एक ही परिवार के 15 सदस्य कोरोना पाजिटिव मिलने से हड़कंप, सोसाइटी में महामारी के विस्तार की आशंका
x

जयपुर। राजस्थान की राजधानी जयपुर के सांगानेर में चेतक मार्ग, प्रताप नगर निवासी ठाकुर राजेन्द्र सिंह तोमर के परिवार में पत्नी, बेटे, पुत्र बधू, बच्चे सहित पंद्रह सदस्य कोरोना पाजिटिव मिलने से इलाके में हड़कंप मच गया है। यही नहीं उनके भाई अवकाश प्राप्त अधिकारी ठाकुर महेन्द्र सिंह तोमर का परिवार भी कोरोना पाजिटिव पाया गया है। ऐसी आशंका है कि इनके संपर्कित अन्य लोग भी इसके संक्रमण के शिकार हो सकते हैं।

उल्लेखनीय है कि ठाकुर राजेन्द्र सिंह तोमर के छोटे बेटे 42 वर्षीय धर्मेन्द्र सिंह की एक पखवाड़े पहले ही कोरोना से मृत्यु हो चुकी है। अब परिवार के सभी सदस्यों के कोरोना पाजिटिव आने से दहशत का माहौल है। संभावना इस बात की है कि पुत्र के अंतिम संस्कार में मौजूद लोग इसकी चपेट में न आ गये हों। इस संभावना से इंकार नहीं किया जा सकता है। इससे साबित होता है कि जयपुर में कोरोना किस प्रकार नगर वासियों को अपनी चपेट में ले रहा है।

विडम्बना तो यह है कि प्रशासन कोरोना की इस भयावहता से बेफिक्र है और इस बाबत आवश्यक त्वरित कार्यवाही किये जाने की जगह मौन साधे बैठा है। यह स्थानीय प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग के नाकारेपन का जीता जागता सबूत है। जबकि राज्य की राजधानी जयपुर में यह पहला मौका है कि किसी परिवार में इतने सदस्य एक साथ कोरोना पाजिटिव आये हैं और प्रशासन को कोई खबर तक नहीं है। इससे वह आशंका प्रबल होती दिख रही है कि अब कोरोना सोसाइटी में विस्तार की दिशा में अपने पैर पसार रहा है। यह हालात की भयावहता का प्रतीक है।

Next Story