जयपुर

राजस्थान में अजीबोगरीब चोरी, रिपोर्ट दर्ज और पुलिस पूरी तरह से हरकत में, आखिर मामला सीएम अशोक गहलोत का है

Desk Editor Special Coverage
1 May 2023 9:29 AM GMT
Rajasthan, Rajasthan government, Congress government, whose government will be formed in Rajasthan, Ashok Gehlot, Ashok Gehlot latest updates,
x

Rajasthan, Rajasthan government, Congress government, whose government will be formed in Rajasthan, Ashok Gehlot, Ashok Gehlot latest updates,

रमेश शर्मा

अक्सर सुनने में और देखने को मिलता है कि किसी वीआईपी की भैंस खो जावे या फिर पालतू स्वान मामला तुरत फुरत पुलिस तक पहुंच जाता है और पुलिस आखिर वीआईपी की इस अजीबो गरीब चोरी की वारदात की आनन फानन में कामयाबी से सफलता प्राप्त कर लेती है। यह बात अलग है कि थानों में चोरी की बड़ी बड़ी वारदात होने पर भले ही इतनी तेज़ी से कार्यवाही होती हो या न होती हो।

अभी हाल ही में एक इसी तरह की अजीबो गरीब चोरी की घटना सामने आई है जिसमें प्रदेश के मुखिया और प्रदेश के गृहमंत्री अशोक गहलोत का एक होर्डिंग चोरी होना बताया! सीएम के जन्मदिन के अवसर पर शुभकामनाओं के लिए लगाया गया होर्डिंग चोरी हो गया। हालांकि मामला ज्यादा बड़ा कुछ नहीं है लेकिन मामला सीएम जो खुद गृह मंत्री उनका होर्डिंग चोरी होना बहुत मायना रखता है। गहलोत के होर्डिंग चोरी होने की शिकायत के बाद पुलिस महकमे ह्ड़कंप मच गया। अब अज्ञात चोर के विरुद्ध थाने तक शिकायत भी पहुंच चुकी है।

शिकायत और किसी ने नहीं बल्कि हार्डिंग लगवाने वाले सीताराम सैनी ने विश्वकर्मा थाने में शिकायत देकर बताया कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के तीन मई को जन्मदिन के मौके पर कई कार्यक्रमों का आयोजन होना है। विश्वकर्मा स्थित महात्मा ज्योतिबा फूले राष्ट्रीय संस्थान में भी एक रक्तदान शिविर का आयोजन प्रस्तावित है। इसके लिए मुख्यमंत्री का एक होर्डिंग लगाया गया था। जो किसी अज्ञात व्यक्ति द्वारा चुरा लिया गया। होर्डिंग महात्मा ज्योतिबा फूले राष्ट्रीय संस्थान की और से लगाया गया था,जिसमें मुख्य मंत्री गहलोत के 73 वें बर्थडे पर विशाल रक्तदान शिविर की जानकारी दी गई थी। इसके अलावा पोस्टर में महात्मा ज्योतिबा फूले राष्ट्रीय संस्थान के कुछ पदाधिकारियों के भी फोटो लगे हुए थे।

सैनी द्वारा विश्वकर्मा थाने में दी गई शिकायत के बाद पुलिस ने विशेष जांच दल गठित कर इलाके में लगे सीसीटीवी कैमरे के माध्यम से घटना की जानकारी प्राप्त करने की कोशिश शुरू कर दी है। कुल मिलाकर मामला होर्डिंग से जुड़ा है, मगर क्योंकि होर्डिंग मुख्यमंत्री जी के जन्मदिन से संबंधित है इसको लेकर पुलिस मामले का शीघ्र से शीघ्र खुलासा करने मैं जुटी हुई है। कुछ लोगों का मानना यह भी है कि हो सकता है की किसी शरारती तत्व द्वारा इस घटना को अंजाम दिया गया हो। सही तथ्य पुलिस की जांच के बाद ही सामने आ पाएंगे!

Next Story