जयपुर

जाने जयपुर का रामबाग पैलेस दुनिया का सबसे बेहतरीन होटल क्यो है??

Smriti Nigam
26 May 2023 4:19 PM GMT
जाने जयपुर का रामबाग पैलेस दुनिया का सबसे बेहतरीन होटल क्यो है??
x
जयपुर का रामबाग पैलेस दुनिया का सबसे अच्छा होटल है।ट्रैवेलर्स च्वाइस बेस्ट ऑफ़ द बेस्ट होटल्स इन द वर्ल्ड 2023 की सूची जारी की।

जयपुर का रामबाग पैलेस दुनिया का सबसे अच्छा होटल है।ट्रैवेलर्स च्वाइस बेस्ट ऑफ़ द बेस्ट होटल्स इन द वर्ल्ड 2023 की सूची जारी की।ऐसे में जयपुर के एक होटल को दुनिया भर में आगंतुकों का सबसे पसंदीदा होटल चुना गया है। यह राजस्थान के साथ-साथ देश के लिए भी एक गुड न्यूज है।

ट्रैवल कंपनी ने पूरे 2022 के समीक्षा डेटा का विश्लेषण किया और वर्ष के उच्चतम रेटेड आवास का निर्धारण करने के लिए 1.5 मिलियन होटलों को ध्यान में रखा।

मालदीव के ओजेन रिजर्व बोलिफुशी को सूची में दूसरा स्थान दिया गया है, इसके बाद ब्राजील का होटल कॉललाइन डी फ्रांस तीसरे स्थान पर है।'द ज्वेल ऑफ जयपुर', रामबाग पैलेस एक 1835 महल-शानदार होटल अपने अविश्वसनीय अपव्यय और समृद्ध इतिहास के लिए जाना जाता है।

1835 में निर्मित,रामबाग पैलेस ने कई बदलाव देखे हैं। रानी की पसंदीदा दासी के घर से लेकर शाही गेस्टहाउस और शिकार लॉज तक, महाराजा सवाई मान सिंह द्वितीय और महारानी गायत्री देवी के निवास तक सारे बदलाव इस रामबाग पैलेस ने देखे हैं। ताज होटल की वेबसाइट के अनुसार, अब यह एक शानदार होटल है, इसमें 78 भव्य लक्ज़री कमरे और सुइट हैं।

इसने लॉर्ड लुइस माउंटबेटन, किंग चार्ल्स III और जैकलीन कैनेडी सहित कई शानदार मेहमानों की मेजबानी की है।अगर आप रामबाग पैलेस में एक रात गुजारना चाहते हैं तो आपको कम से कम 29,500 रुपए खर्च करने होंगे।

यह पैलेस रूम 1 बेडरूम गार्डन व्यू या कोर्टयार्ड व्यू के लिए प्रति रात की शुरुआती दर है, जैसा कि उनकी वेबसाइट में सूचीबद्ध है। इस बीच, ग्रैंड प्रेसिडेंशियल सुइट की कीमत प्रति रात लगभग 3,12,000 रुपये है।जयपुर स्थित रामबाग पैलेस (Rambagh Palace) को दुनियाभर के आगंतुकों का सबसे पसंदीदा होटल चुना गया है।

इस सूची में करीब 190 साल पुराने महल से होटल में तब्दील किया गया रामबाग पैलेस शीर्ष स्थान पर है। गौरतलब है कि इंडियन होटल्स कंपनी के अधीन संचालित होने वाले इस होटल को आतिथ्य क्षेत्र में “ज्वेल ऑफ जयपुर” भी कहा जाता है।

ट्रिपएडवाइजर की संपादकीय प्रमुख सारा फर्शीन ने कहा, पुरस्कारों की अलग-अलग श्रेणियों में दुनिया के 37 क्षेत्रों में मौजूद होटल चुने गए हैं। यह विविधता को दर्शाता है। जयपुर का एक शानदार महल सूची में शीर्ष पर रहा है।

जल्द ही किसी भी समय यात्रा करने की योजना बना रहे हैं? अपने यात्रा कार्यक्रम में अंबर किला, सिटी पैलेस, हवा महल, बापू बाजार, जौहरी बाजार, जंतर मंतर और नाहरगढ़ किले को भी जोड़ना न भूलें।

Next Story