जयपुर

सीएम गहलोत के बयान पर उपराष्ट्रपति का पलटवार, उप राष्ट्रपति धनकड़ के राजस्थान दौरे को लेकर गहलोत ने की थी टिप्पणी!

Shiv Kumar Mishra
30 Sep 2023 12:02 PM GMT
सीएम गहलोत के बयान पर उपराष्ट्रपति का पलटवार, उप राष्ट्रपति धनकड़ के राजस्थान दौरे को लेकर गहलोत ने की थी टिप्पणी!
x

जयपुर: राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत अक्सर प्रधानमंत्री प्रधानमंत्री और गृहमंत्री को लेकर टिप्पणियां करते रहते हैं लेकिन पिछले दिनों उन्होंने उपराष्ट्रपति जगदीप धनकर के राजस्थान दौरे को लेकर टिप्पणी की थी जिस पर उपराष्ट्रपति धनकड़ मैं गहलोत पर पलटवार करते हुए उन्हें नसीहत दी है। हाल ही में गहलोत ने नीमराना में एक सभा के दौरान कहा, "राजनेताओं को आना चाहिए, लेकिन कृपया उपराष्ट्रपति को न भेजें।यह एक संवैधानिक पद ह। हम राष्ट्रपति और उपराष्ट्रपति का सम्मान करते हैं।

उपराष्ट्रपति राजस्थान आए और पांच जिलों का दौरा किया। उपराष्ट्रपति भी अप-डाउन कर रहे हैं। चाहे गवर्नर हो या उपराष्ट्रपति हम सबका सम्मान करते हैं, लेकिन वह (उपराष्ट्रपति) बार-बार यहां आ रहे हैं। राजस्थान के नीमराणा में एक चुनाव अभियान के दौरान सीएम अशोक गहलोत ने उपराष्ट्रपति की पांच जिलों की यात्रा पर आपत्ति जताई थी. उन्होंने कहा था, "ऐसी यात्राओं से सभी प्रकार के संदेश जाएंगे, जो लोकतंत्र के नहीं है."।

गहलोत ने प्रधानमंत्री मोदी पर भी टिप्पणी करते हुए कहा था कि देश का राजस्थान है लेकिन यह कहें कि भाजपा कि सरकार बनने पर पर भी राजस्थान सरकार की योजनाओं को बंद नहीं करेंगे। गहलोत ने कहा था कि नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ बार-बार कहते हैं कि भाजपा की सरकार आएगी तो जिलों के गठन की पुनर समीक्षा की जाएगी। जबकि राठौर को यह कहना चाहिए कि और जिले बनाए जाएंगे।

उपराष्ट्रपति जगदीप धनकड़ ने बिहार दौरे के दौरान एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि हमें केवल राजनीतिक लाभ हासिल करने के लिए संवैधानिक पदाधिकारियों को राजनीतिक चश्मे से नहीं देखना चाहिए। इसे स्वीकार नहीं किया जा सकता। कुल मिलाकर आखिर गहलोत ने उपराष्ट्रपति की यात्रा को लेकर जो टिप्पणी की थी वह अब विवाद का कारण बनती जा रही है। देखने वाली बात यह होगी कि उपराष्ट्रपति की टिप्पणी के बाद क्या गहलोत तक कोई पलट वार करेंगे!

Next Story