जोधपुर

एक और सीमा पार विवाह: अब जोधपुर के व्यक्ति ने पाकिस्तानी महिला से वर्चुअल तरीके से की शादी

Smriti Nigam
6 Aug 2023 6:11 AM GMT
एक और सीमा पार विवाह: अब जोधपुर के व्यक्ति ने पाकिस्तानी महिला से वर्चुअल तरीके से की शादी
x
जोधपुर के रहने वाले अरबाज ने पाकिस्तान के कराची की रहने वाली अमीना से शादी की।

जोधपुर के रहने वाले अरबाज ने पाकिस्तान के कराची की रहने वाली अमीना से शादी की।

सीमा हैदर और अंजू से आगे बढ़ें, इस पाकिस्तानी महिला की एक भारतीय पुरुष से ऑनलाइन शादी इन दिनों शहर में चर्चा का विषय बनी हुई है। कराची की रहने वाली अमीना ने अपनी शादी के लिए भारतीय वीजा प्राप्त करने में विफल रहने के बाद वस्तुतः अपने भारतीय मंगेतर अरबाज के साथ शादी करने का फैसला किया।

अमीना और अरबाज की शादी सीमा पार रिश्तों की एक और कहानी है जो तब सुर्खियों में आई जब एक अन्य पाकिस्तानी नागरिक सीमा हैदर अपने चार बच्चों के साथ ग्रेटर नोएडा में अपने साथी सचिन मीना के साथ रहने के लिए मई में नेपाल के रास्ते भारत में घुस आई। दूसरी ओर, 35 वर्षीय अंजू अपने प्रेमी नसरुल्ला से मिलने के लिए पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा गई , जिससे उसने बाद में शादी कर ली।

रिपोर्ट के मुताबिक, जोधपुर निवासी अरबाज का परिवार पाकिस्तान में अमीना के परिवार से जुड़ा है. उसके परिवार के एक सदस्य की शादी पहले ही पड़ोसी देश की लड़की से हो चुकी है।मेरा एक पोता चार्टर्ड अकाउंटेंट है, जिसकी शादी पाकिस्तान की एक लड़की से हुई है। उनकी ख़ुशी देखकर, अमीना के परिवार ने हमारे बेटे से शादी के लिए हाथ मांगा, जिसे हमने स्वीकार कर लिया,अरबाज के पिता मोहम्मद अफ़ज़ल ने कहा।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, अरबाज अपनी बारात के साथ जोधपुर के ओसवाल समाज भवन पहुंचे जहां उन्होंने अपनी दुल्हन के साथ वर्चुअली शादी रचाई। पेशे से ठेकेदार दूल्हे के पिता मोहम्मद अफजल ने कहा कि शादी कम खर्च में साधारण तरीके से हुई।

अमीना वीज़ा के लिए आवेदन करेगी। मैंने पाकिस्तान में शादी नहीं की क्योंकि वहां मान्यता नहीं मिलती और भारत पहुंचने पर हमें दोबारा शादी करनी पड़ती। पेशे से डीटीपी ऑपरेटर अरबाज ने कहा,पाकिस्तान की दुल्हन को शादी करने के लिए भारतीय वीज़ा नहीं मिलता है। इसलिए, हमने ऑनलाइन शादी की और मौलवी से एक प्रमाणपत्र प्राप्त किया, जो कानूनी है।

हालाँकि शादी हो चुकी है लेकिन अमीना अभी तक जोधपुर में अपने पति से नहीं मिल पाई है। उसे पूरी वीजा प्रक्रिया से गुजरना होगा।

Next Story