जोधपुर

Jodhpur Breaking News: जोधपुर में सिलेंडर फटने से चार की मौत, 16 झुलसे

Shiv Kumar Mishra
8 Oct 2022 3:20 PM GMT
Jodhpur Breaking News: जोधपुर में सिलेंडर फटने से चार की मौत, 16 झुलसे
x

jodhpur breaking news:राजस्थान के जोधपुर ज़िले में शनिवार दोपहर लगभग ढाई बजे सिलेंडर फटने से बीस लोग झुलस गए. इनमें तीन बच्चों समेत चार लोगों की मौत हो गई है. गंभीर स्थिति में झुलसे हुए सोलह लोगों का इलाज जोधपुर के महात्मा गांधी अस्पताल में चल रहा है.

जोधपुर पूर्व में कीर्ति नगर के एक मकान में हुई सिलेंडर फटने की घटना पर डिप्टी कमिश्नर अमृता दुहान ने बीबीसी से कहा, "एक मकान में अवैध रूप से रिफिलिंग का काम हो रहा था. इसी दौरान सिलेंडर फटने की घटना हुई है. इसमें एक ही परिवार के चार लोगों की मौत हो गई है. सोलह घायलों का अस्पताल में इलाज चल रहा है जिनमें क़रीब पांच लोगों की गंभीर स्थिति है."

डीसीपी अमृता दुहान ने बताया, "मकान में तीन भाइयों के परिवार से 22 लोग रहते थे. झुलसने वालों में महिलाएं, बच्चे, पुरुष सभी शामिल हैं. घटना के समय परिवार के कुछ सदस्य बाहर गए हुए थे. झुलसने वालों में कुछ पड़ोसी भी हैं."

मरने वालों एक युवक व तीन बच्चे शामिल हैं। नीकू (12), विक्की (15), सुरेश (45) और कोमल (13) की मौत हो गई। नक्ष (11), निरमा (37), शोभा (50), सरोज (30), हरिराम (42), नितेश (14), कंचन (30), राजवीर (5), खुशी (2), पारसराम (25), दिव्यांशु (16), अशोक (33), अनराज (42), सूरज (24) और भोमाराम (60) झुलस गए हैं। एक घायल के नाम की जानकारी नहीं मिल पाई है।

8 लोग 80 फीसदी तक झुलसे

प्रारंभिक जांच में सामने आया कि यह मकान कोजाराम लोहार का है। कोजाराम के चार भाई का परिवार इसी घर में रहता है। अस्पताल में भर्ती 16 में से करीब 8 लोग 80 फीसदी तक झुलस गए हैं। यह भी सामने आ रहा है कि कोजाराम का बेटा गैस रिफिलिंग का भी काम करता था। हालांकि अभी तक इसकी पुष्टि नहीं हुई है कि हादसा किस वजह से हुआ है। इस घटना के बाद सीएम अशोक गहलोत ने भी ट्वीट करते हुए लिखा-स्थानीय प्रशासन से घटना की पूरी जानकारी ली गई है

डीसीपी का कहना है कि, "हम 336, 304 ए समेत अन्य धाराओं में मामला दर्ज कर सख़्त क़ानूनी कार्रवाई करेंगे." जोधपुर कलेक्टर हिमांशु गुप्ता घटना के बाद ख़ुद मौके पर पहुंचे और स्थिति का जायज़ा लिया. उन्होंने कहा, "सिलेंडर फटने से चार लोगों की मौक़े पर ही मौत हो गई थी. झुलसे हुए सोलह लोगों का इलाज जारी है." जोधपुर के कीर्ति नगर इलाक़े के एक मकान में हुई इस घटना पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत समेत कई नेताओं दुख जताया है.

Shiv Kumar Mishra

Shiv Kumar Mishra

Next Story