जोधपुर

राजस्थान में बड़ा हादसा, जोधपुर में निर्माणाधीन फैक्ट्री की दीवार ढही, 8 लोगों की दर्दनाक मौत

Arun Mishra
10 Nov 2020 5:03 PM GMT
राजस्थान में बड़ा हादसा, जोधपुर में निर्माणाधीन फैक्ट्री की दीवार ढही, 8 लोगों की दर्दनाक मौत
x
यह हादसा जोधपुर के बासनी थाना क्षेत्र में हुआ. जहां एक निर्माणाधीन फैक्ट्री में दीवार ढह गई.

राजस्थान के जोधपुर में एक निर्माणाधीन फैक्ट्री में बड़ा हादसा हो गया. जहां दीवार ढहने से आठ लोगों की मौत हो गई. हालांकि दीवार के मलबे के नीचे दर्जनभर लोगों के दबे होने की सूचना थी. जिसमें से लोगों को निकालने का काम जारी है. सात लोगों के मरने की पुष्टि प्रशानस कर चुका है.

यह हादसा जोधपुर के बासनी थाना क्षेत्र में हुआ. जहां एक निर्माणाधीन फैक्ट्री में दीवार ढह गई. बासनी थाने के समीप बाबा रामदेव मंदिर के पास फैक्ट्री निर्माणाधीन दीवार अचानक ढह गई और उसके नीचे तकरीबन 10 से 12 लोग दब गए.

सूचना मिलते ही पुलिस और प्रशासन के अधिकारी अमला लेकर मौके पर पहुंच गए. और वहां दबे हुए लोगों को निकालने का काम शुरू किया गया. अधिकारियों के मुताबिक अभी भी मौके पर दबे हुए लोगों को निकालने का काम जारी है.

जोधपुर संभागीय आयुक्त डॉ. समित शर्मा ने इस घटना में आठ लोगों के मरने की पुष्टि की है. हादसे में कई लोगों के घायल होने की खबर भी आ रही है. निर्माणाधीन फैक्ट्री में रेस्क्यू ऑपरेशन अभी भी चल रहा है. हादसे की जांच भी की जा रही है.

उधर, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने राजस्थान के जोधपुर में निर्माणाधीन फैक्टरी में दीवार गिरने की घटना में जान गंवाने वालों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की है. साथ ही राजस्थान सरकार ने मरने वालों के परिजनों के लिए मुख्यमंत्री राहत कोष से 2-2 लाख रुपये के मुआवजे की घोषणा की है.

Next Story