कोटा

डॉ कुमार विश्वास की सक्रियता से सम्मोहित हुआ साहित्य-जगत, अकादमी पुरस्कार विजेता ने लिखा गीत

Shiv Kumar Mishra
17 May 2021 4:05 AM GMT
डॉ कुमार विश्वास की सक्रियता से सम्मोहित हुआ साहित्य-जगत, अकादमी पुरस्कार विजेता ने लिखा गीत
x
डॉ कुमार विश्वास के साथ आज पूरे देश का युवा वर्ग जुड़ता नजर आ रहा है. जहां देश को बदलने का पूरा मौका मिलेगा.

प्रसिद्ध सेलेब्रिटी कवि डॉ कुमार विश्वास इन दिनों देश भर में चर्चा का विषय बने हुए हैं। इस बार उनकी चर्चा किसी ख़ूबसूरत कविता या बेबाक़ टिप्पणी के बजाए लोगों की मदद करने के लिए हो रही है। पिछले एक महीने से कुमार इस आपदा में बेहद सक्रियता के साथ लोगों की मदद करने में जुटे हुए हैं। उनकी पूरी टीम चौबीसों घंटे लोगों को अस्पताल से लेकर, प्लाज़्मा और ऑक्सिजन दिलाने तक के लिए लगातार काम कर रही है।

वर्तमान में कोरोना का क़हर झेल रहे गावों की मदद उनकी प्राथमिकता बनी हुई है जहाँ उनकी टीम कोविड केयर सेंटर बनाकर ग्रामीणों तक कोविड केयर किट के साथ आवश्यक दवाइयाँ और ऑक्सीजन कंसनट्रेटर जैसी आधुनिक सुविधाएँ निःशुल्क उपलब्ध करायी जा रही है। उनकी इस पहल से पूरा साहित्य-समाज गर्व का अनुभव कर रहा है। उनके प्रशंसकों के अलावा देश के शीर्ष साहित्यकार भी उनके द्वारा किए ज़ा रहे इन कार्यों की बहुत तारीफ़ कर रहे हैं।

कोटा के प्रसिद्ध कवि और अकादमी पुरस्कार विजेता अतुल कनक ने एक गीत लिखा है। उन्होंने कुमार को अपने उस गीत का प्रेरणा स्रोत बताया है। अपने गीत को रिलीज़ करते हुए उन्होंने आज ट्वीट किया "कुमारविश्वास की मुहिम #लड़ेंगेजीतेंगे से प्रेरणा लेकर मैंने एक गीत लिखा।बृजेश दाधीच ने इसे स्वर और संगीत दिया।

इस कठिन काल में आदमी की जीत के विश्वास का उद्घोष शायद आज की सबसे बड़ी जरूरत है। सुनिए ज़रा" विदित हो कि कुमार विश्वास हिंदी कविता के सबसे बड़े चेहरे हैं तथा सोशल मीडिया पर उनके प्रशंसकों की तादाद करोड़ों में है।



Next Story