कोटा

पुलिसवाले ने की छात्रा से अभद्रता..बोला मुझसे दोस्ती करो नहीं तो काट दूंगा 10 हजार का चालान

Satyapal Singh Kaushik
25 Dec 2022 10:30 AM GMT
पुलिसवाले ने की छात्रा से अभद्रता..बोला मुझसे दोस्ती करो नहीं तो काट दूंगा 10 हजार का चालान
x
छात्रा ने कहा कि वह जब कॉलेज से लौट रही थी तो उसी दौरान पुलिसकर्मी ने हेलमेट के नाम पर उसे रोक लिया और फ्रेंडशिप न करने पर चालान काटने की धमकी भी दी।

राजस्थान राज्य के कोटा में एक छात्रा ने ट्रैफिक पुलिसकर्मी पर फ्रेंडशिप का दबाव बनाने का आरोप लगाया है। घटना के बाद छात्रा ने इस मामले की शिकायत पुलिस अधीक्षक से की है। छात्रा ने कहा कि जब वह कॉलेज से लौट रही थी, उसी दौरान पुलिसकर्मी ने हेलमेट के नाम पर उसे रोक लिया और फ्रेंडशिप न करने पर चालान काटने की धमकी भी दी। छात्रा ने आरोप लगाया कि ट्रैफिक पुलिसकर्मी ने उस पर घर चलने का भी दवाब बनाया।

मुश्किल से पीछा छुड़ा घर पहुंची

छात्रा परिजन के साथ एसपी कार्यालय पहुंची और मामले को लेकर शिकायत की। छात्रा ने कहा कि कोटा के सीएडी सर्किल पर तैनात कैलाश नाम के ट्रैफिक सिपाही ने उसे रोक लिया था। सिपाही ने कहाकि तुमने हेलमेट नहीं पहन रखा है। अगर मुझसे फ्रेंडशिप करेगी तो चालान नहीं बनाऊंगा। मेरे साथ घर चलो तो 10 हजार का मोबाइल भी दिलवाऊंगा।

छात्रा ने कहा कि वह मुश्किल से कैलाश से पीछा छुड़ाकर अपने घर पहुंची और परिजनों को पूरी घटना की जानकारी दी। इसके बाद परिजन छात्रा के साथ कोटा एसपी के पास शिकायत लेकर पहुंचे। एसपी से लिखित में मामले की शिकायत की।

ITI में पढ़ती है छात्रा

बताते चलें कि 18 वर्षीय लड़की ITI प्रथम वर्ष की छात्रा है। उसने आरोप लगाया कि वह सुबह स्कूटी से कॉलेज के लिए निकली थी। 12 बजे घर लौट रही थी, उसी दौरान रास्ते में सीसीएडी सर्किल पर कैलाश नाम के ट्रैफिक पुलिसकर्मी ने उसे हेलमेट के नाम पर रोक लिया। उसके बाद पुलिसकर्मी ने छात्रा पर फ्रेंडशिप करने का दबाव बनाया।

तुम मेरे घर आ जाना मोबाइल दूंगा

छात्रा से ट्रैफिक पुलिसकर्मी ने कहा कि 1 से 4 बजे तक मेरा लंच रहता है, तुम 4 बजे के बाद आ जाना, प्रॉमिस करो। वहीं इस मामले में ट्रैफिक पुलिसकर्मी कैलाश का कहना है कि वह युवती को जानता भी नहीं है और उसने छात्रा से कोई बात नहीं की है।


Satyapal Singh Kaushik

Satyapal Singh Kaushik

न्यूज लेखन, कंटेंट लेखन, स्क्रिप्ट और आर्टिकल लेखन में लंबा अनुभव है। दैनिक जागरण, अवधनामा, तरुणमित्र जैसे देश के कई प्रतिष्ठित समाचार पत्रों में लेख प्रकाशित होते रहते हैं। वर्तमान में Special Coverage News में बतौर कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story