राजस्थान

रक्षामंत्री राजनाथ सिंह के जोधपुर पहुंचने पर भाजपा नेताओं ने एयरपोर्ट पर किया भव्य स्वागत, दुर्गादास राठौड़ की 385 जयंती पर उनकी प्रतिमा का करेंगें अनावरण

Desk Editor
13 Aug 2022 1:37 PM GMT
रक्षामंत्री राजनाथ सिंह के जोधपुर पहुंचने पर भाजपा नेताओं ने एयरपोर्ट  पर किया भव्य स्वागत, दुर्गादास राठौड़ की 385 जयंती पर उनकी प्रतिमा का करेंगें अनावरण
x

राजनाथ सिंह के जोधपुर पहुंचने पर भाजपा नेताओं ने उनका स्वागत किया। राजनाथ सिहं महानायक वीर दुर्गादास राठौड़ की 385 जयंती पर उनकी प्रतिमा का अनावरण करेंगे। केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह राजस्थान दौरे पर हैं। वह यहां जोधपुर के सालवा कला में मारवाड़ के महानायक वीर दुर्गादास राठौड़ की प्रतिमा का अनावरण करने आए हैं।

शनिवार सुबह जोधपुर एयरपोर्ट पहुंचने पर भाजपा नेताओं ने उनका स्वागत किया। इस दौरान केंद्रीय मंत्री शेखावत , सांसद पीपी चौधरी, राजेंद्र गहलोत और विनीता सेठ सहित अन्य नेता मौजूद रहे। बता दें कि शनिवार को महानायक वीर दुर्गादास राठौड़ की 385 जयंती है। इस अवसर पर राजनाथ सिंह उनकी प्रतिका का अनावरण करेंगे। इस दौरान नरेश गजसिंह, केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत, सांसद पीपी चौधरी सहित अन्य गणमान्य लोग उपस्थित रहेंगे।

वीर दुर्गादास राठौड़ की प्रतिका का निर्माण जयपुर के मूर्तिकार ने किया गया है। 12 फीट की पंच धातु से निर्मित इस प्रतिमा का वजन 14 किलो है। वहीं शहर में बारिश की आशंका के चलते कार्यक्रम स्थल पर बनाया गया शामियाना वाटर प्रूफ है।

Next Story