राजस्थान

दिल्ली से गुजरात जा रही गाड़ी से कई करोड़ बरामद, मंगवानी पड़ी मशीन, नोट गिनने में हो गई सुबह से शाम

Arun Mishra
23 May 2021 10:48 AM GMT
दिल्ली से गुजरात जा रही गाड़ी से कई करोड़ बरामद, मंगवानी पड़ी मशीन, नोट गिनने में हो गई सुबह से शाम
x
हवाला की काली कमाई के साथ दो आरोपियों को भी गिरफ्तार किया है.

राजस्थान के डूंगरपुर में पुलिस ने गुजरात जा रही एक कार से कई करोड़ रुपये बरामद किए हैं. जिले के बिछीवाड़ा थाना पुलिस ने शनिवार को नेशनल हाइवे सड़क मार्ग 8 पर बड़ी कार्रवाई करते हुए 4.5 करोड़ रुपये कैश जब्त किया है. हवाला की काली कमाई के साथ दो आरोपियों को भी गिरफ्तार किया है.

माना जा रहा है कि ये करोड़ों रुपये दिल्ली से गुजरात ले जाए जा रहे थे. फिलहाल पुलिस मामले की पड़ताल कर रही है. साथ ही दावा किया जा रहा है कि ये हवाला का रुपया है.

DSP मनोज सवारियां ने बताया कि फिलहाल पैसे जब्त कर लिए गए हैं और आरोपियों से पूछताछ की जा रही है. शुरुआती जानकारी के अनुसार, यह हवाला से जुड़ा हुआ मामला प्रतीत हो रहा है. हालांकि पुलिस अभी मौके पर कार्रवाई में लगी हुई है. आरोपियों को गिरफ्तार कर थाने लाया गया है.

थाने में इतने नोट गिनने के लिए मशीनें नहीं थीं. इसलिए मशीन भी बैंकों से मंगवानी पड़ी. नोट गिनने में ही सुबह से शाम हो गए. जब्त किए गए रुपयों की गिनती की गई है. आरोपियों से आगे पुलिस पूछताछ कर रही है. जिस कार नंबर DL8CA X3573 से ये पैसा जब्त किए उस गाड़ी को भी जब्त कर लिया गया है. पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर रही है.

गौरतलब है कि बिछीवाड़ा थाना गुजरात की हिम्मत नगर बॉर्डर सड़क पर स्थित है. नेशनल हाइवे सड़क मार्ग यहीं से गुजरता है. हमेशा यहां पर तस्करी और दो नंबरी कालाबाजारी के माल यहीं से निकलते हैं और बिछीवाड़ा थाना पुलिस कार्रवाई को अंजाम देती है.Live TV

Arun Mishra

Arun Mishra

Sub-Editor of Special Coverage News

Next Story