प्रतापगढ़

UP : सपा विधायक के खिलाफ गैर जमानती वारंट, गिरफ्तार कर अदालत में पेश करने का आदेश

Arun Mishra
29 Nov 2023 10:12 AM GMT
UP : सपा विधायक के खिलाफ गैर जमानती वारंट, गिरफ्तार कर अदालत में पेश करने का आदेश
x
समाजवादी पार्टी के विधायक आर के वर्मा मुश्किल में फंस गए हैं

प्रतापगढ़ : रानीगंज विधानसभा क्षेत्र से समाजवादी पार्टी के विधायक (SP MLA) आर के वर्मा (RK Verma) मुश्किल में फंस गए हैं. प्रतापगढ़ की विशेष एमपी एमएलए कोर्ट ने गैर जमानती वारंट जारी करते हुए गिरफ्तारी का आदेश सुनाया है. सपा विधायक आर के वर्मा अदालत के सामने हाजिर नहीं हो रहे थे. रवैयै से नाराज अदालत ने कहा कि विधायक को गिरफ्तार कर पेश किया जाए. गैर जमानती वारंट जारी होने के बाद विधायक आर के वर्मा की मुश्किलें बढ़ गई हैं. गैर जमानती वारंट के मुताबिक, जान से मारने की धमकी देने के मामले की अदालत मंगलवार को सुनवाई कर रही थी.

विधायक आर के वर्मा को पेशी का समन जारी हुआ था. समन के बावजूद विधायक अदालत में हाजिर नहीं हुए. न्यायाधीश स्नेहलता सिंह ने वर्मा को गिरफ्तार कर आगामी 12 दिसंबर को अदालत में पेश करने का आदेश दिया है. सपा विधायक आर के वर्मा पर बसपा कार्यकर्ता कन्हैयालाल पासी को नगर निकाय चुनाव के दौरान जान से मारने की धमकी देने का आरोप है. कन्हैयालाल पासी को सपा के पक्ष में प्रचार नहीं करने पर विधायक ने जान मारने की धमकी दी थी.

गैर जमानती वारंट जारी कर गिरफ्तारी का सुनाया आदेश

उन्होंने सपा विधायक आर के वर्मा के खिलाफ पुलिस को तहरीर दी. कन्हैयालाल पासी की तहरीर पर जेठवारा पुलिस ने सपा विधायक के खिलाफ कई धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया था. मुकदमे की सुनवाई विशेष एमपी एमएलए की कोर्ट कर रही है. अदालत ने आरोपी सपा विधायक को समन जारी करते हुए पेशी की तारीख 28 नवंबर तय की थी. समन के बावजूद हाजिर नहीं होने पर अदालत ने विधायक को 12 दिसंबर को गिरफ्तार कर पेश करने का आदेश दिया. सपा विधायक आर के वर्मा के खिलाफ गैर जमानती जारंट भी जारी हुआ है.

Next Story